Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

सरकार की नीतियों से मिलेगा फायदा, इन सेक्टर पर रखें नजर

प्रकाशित Tue, 31, 2017 पर 11:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा ने कहा कि फेड की नवंबर बैठक में कुछ खास नहीं होने वाला है। भारतीय बाजारों पर इसका कोई असर नहीं होगा। लेकिन जल्द ही फेड के नए चेयरपर्सन के नाम की घोषणा होगी जिस पर बाजार की नजर रहेगी। फेड के चेयर पर्सन के लिए जो दो नए नाम उभर कर आ रहे हैं उन दोनों का ब्याज दरों पर नरमी का रुख है, जिसको बाजार सलामी देगा। अमेरिका में फिलहाल दरें बढ़ने की उम्मीद नहीं है, फेड की दिसंबर बैठक में ही इसमें कुछ बढ़ोतरी की जा सकती है।


अजय बग्गा ने आगे कहा कि अगले 12-15 महीनें में देश में 12 इलेक्शन है जिससे राजनैतिक पार्टियों का एडवर्टीजमेंट खर्च खूब बढ़ेगा जिसका फायदा मीडिया कंपनियों को खूब मिलेगा। अजय बग्गा की राय है कि प्राइवेट सेक्टर बैंकों में अभी भी खरीद की जा सकती है।


सरकार का सरकारी बैंकों के पूंजीकरण का कदम बहुत ही अच्छा कदम है। सरकार के इस कदम को बाजार ने भी सलामी दी है। इसके अलावा सरकार ने अफोर्डेबल हाउसिंग और इंफ्रा सेक्टर के लिए जो घोषणाएं की हैं वो बहुत अहम हैं। इससे आगे इकोनॉमी पर बहुत अच्छा असर होगा। अजय बग्गा की राय है कि निवेशकों को टॉप 5 पीएसयू बैंकों पर ही दांव लागने चाहिए।