Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

गिरावट में खरीद का मौका, क्वालिटी शेयरों पर रखें नजर

प्रकाशित Tue, 26, 2017 पर 11:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए के आर चोकसी सिक्योरिटीज के एमडी देवेन चोकसी ने कहा कि कच्चे तेल में आया उछाल कुछ दिन में थम जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि ऑयल एंड गैस सेक्टर में बाजार का वैल्यूशन सही लग रहा है, इसमें आगे किसी री-रेटिंग की संभावना नहीं है। देवेन चोकसी की ऑयल एंड सेक्टर पर दांव लगाने की सलाह नहीं है।


बाजार पर बात करते हुए देवेन चोकसी ने कहा कि बाजार के बारे में उनका नजरिया अभी भी पॉजिटिव है। बाजार में जो गिरावट आई है वो टेक्निकल फॉल है, आज और कल के दो दिनों में बाजार को सेटल हो जाना चाहिए। इन दो दिनों में निफ्टी 9750 के आसपास आ सकता है। ये खरीदारी का बहुत अच्छा मौका रहेगा, इस करेक्शन में क्वालिटी शेयरों में खरीदारी की जानी चाहिए।


देवेन चोकसी की राय है कि इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट सेक्टर की कंपनियों में अगले 2-3 साल के नजरिए से निवेश करना चाहिए, आगे इनसे अच्छा रिटर्न मिल सकता है। एबीबी, सीमेंस, श्नाइडर में निवेश के अच्छे मौके हैं। देवेन चोकसी का कहना है कि आगे स्टर्लाइट टेक्नोलॉजी में हमें 30 फीसदी तक की ग्रोथ देखने को मिल सकती है।


देवेन चोकसी का कहना है कि कुछ मिड साइज कन्टेंट प्रोवाइडर कंपनियों और टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो, रिलायंस जैसी लार्ज कैप कंपनियों में भी इस गिरावट में 2-3 साल को नजरिए से पैसे लगाने की सलाह होगी।