Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

निवेश का अब भी है मौका, कहां लगाएंगे दांव

प्रकाशित Wed, 17, 2017 पर 11:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सिट्रस एडवाइजर्स के फाउंडर, संजय सिन्हा का कहना है कि बाजार में निवेश करने का अभी भी मौका है, लेकिन लंबी अवधि का नजरिया रखना जरूरी होगा। दरअसल नए शिखर पर पहुंचने के बाद अब बाजार में थोड़ी गिरावट दिख सकती है। हालांकि गिरावट के दौर में 1-2 साल की अवधि के लिहाज से निवेश करने का बेहतर मौका होगा।


संजय सिन्हा के मुताबिक बाजार के लिए घरेलू संकेत काफी अच्छे नजर आ रहे हैं। अब तक आए कंपनियों के चौथी तिमाही के नतीजे उम्मीद से बेहतर ही रहे हैं। खासकर इंजीनियरिंग और ऑटो कंपनियों के चौथी तिमाही के नतीजे बेहतर रहे हैं। साथ ही पीएसयू बैंक के नतीजों ने भी निराश नहीं किया है, जबकि प्राइवेट सेक्टर बैंक के नतीजे मिलेजुले रहे हैं। टेलीकॉम कंपनियों के नतीजों ने काफी निराश किया है।


संजय सिन्हा का मानना है कि आईटी सेक्टर में अभी सुधार के कोई संकेत नहीं है, ऐसे में इस सेक्टर से दूर रहने में ही समझदारी होगी। वहीं फार्मा कंपनियों में रेगुलेटरी दबाव ज्यादा नजर आ रहा है। हालांकि फार्मा के लिए ये दिक्कत लंबे समय की नहीं है, ऐसे में इस सेक्टर में खरीदारी की जा सकती है।


साथ ही संजय सिन्हा ने कहा कि मेटल सेक्टर के लिए ग्लोबल माहौल अब बदल रहा है। धीरे-धीरे मेटल सेक्टर के लिए चिंताएं दूर होती नजर आ रही हैं। आगे 1 साल की अवधि में मेटल सेक्टर के प्रदर्शन में और सुधार संभव है। वहीं मॉनसून की बेहतर चाल से एफएमसीजी सेक्टर को फायदा होने की उम्मीद है। रियल एस्टेट सेक्टर में खरीदारी करने का मौका नजर आ रहा है। होम लोन की ब्याज दरों में कटौती और सरकार के कदमों से रियल एस्टेट को फायदा होगा।