Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

क्रूड-डॉलर पड़ेगा भारी, कैसी रहेगी बाजार की चाल

प्रकाशित Tue, 03, 2017 पर 12:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी ने कहा कि ग्लोबल नजरिए से देखें तो डॉलर इंडेक्स पर नजर रखनी होगी। बहुत दिनों के बाद डोनाल्ड ट्रंप के टैक्स रिफार्म पैकेज के आगे बढ़ने की उम्मीद जागी है। जिसकी वजह से डॉलर इंडेक्स में लगातार मजबूती दिख रही। अमेरिकी इक्विटी मार्केट लगातार बढ़त दिखा रहा है ये सब अच्छे संकेत हैं। लेकिन डॉलर इंडेक्स इतना तेजी से ऊपर भाग रहा है जिससे उभरते बाजारों की करेंसी पर दबाव आ रहा है, इस पर नजरें बनी रहनी चाहिए। उदयन मुखर्जी का कहना है कि भारतीय बाजारों के प्रदर्शन के आकलन के लिए क्रूड ऑयल और डॉलर इंडेक्स ये दोनों बहुत अहम होंगे।


उदयन मुखर्जी का मानना है कि कल की आरबीआई मीट में ब्याज दरों में कटौती की कोई उम्मीद नहीं है और अगर किसी दबाव में दरों में 0.25 फीसदी की कटौती हो भी जाती है तो इससे बाजार पर कोई असर नहीं होने वाला है।


उदयन मुखर्जी के मुताबिक लाइफ इंश्योरेंस निवेश के लिहाज से अच्छा सेक्टर है। इसमें ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं, इस सेक्टर में भी जनरल इंश्योरेंस से कुछ ज्यादा उम्मीद है। एसबीआई लाइफ में पिछले 4-5 साल में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है। एसबीआई लाइफ का शेयर तो अच्छा है लेकिन फिलहाल ये महंगा नजर आ रहा है।