कमाई के मौके ना गंवाए, इन शेयरों से पैसा बनाएं -
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

कमाई के मौके ना गंवाए, इन शेयरों से पैसा बनाएं

प्रकाशित Tue, 20, 2017 पर 10:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन का कहना है कि एनबीसीसी, ईआईएल टॉप पिक होंगे। एनबीसीसी में अगले 6 महीने में कमाई के अच्छे मौके है, इसे किसी भी गिरावट पर खरीद सकते हैं। एनबीसीसी का शेयर यहां से अगले 6 महीने में 250 रुपये का स्तर दिखा सकता है। बाजार के लिए फिलहाल ज्यादा अटकले नहीं है, निफ्टी में 9700 का टॉप बना है। बाजार में आगे थोड़ा करेक्शन आएगा।


माइक्रो फाइनेंस और फाइनेंशियल इन्क्लुजन पर संजीव भसीन का काफी बुलिश नजरिया है। उन्होंने उज्जीवन फाइनेंस और इक्विटास में निवेश की सलाह दी है। संजीव भसीन का कहना है कि उज्जीवन फाइनेंस और इक्विटास बड़े वेल्थ क्रिएटर्स हो सकते है, इनमें 9-12 महीने में कम से कम 50 फीसदी उछाल देखने को मिल सकता हैं। लिहाजा उज्जीवन फाइनेंस और इक्विटास में धीरे-धीरे खरीदारी करने की सलाह होगी।


संजीव भसीन को सुप्रजीत इंडस्ट्रीज का शेयर भी अच्छा लगता है, उन्होंने इस पर लक्ष्य बढ़ाकर 350 रुपये का तय किया है। मॉन्टे कार्लो पर भी दांव लगाया जा सकता है, इसमें 650 रुपये का लक्ष्य होगा। फैशन वेअर में मॉन्टे कार्लो की अच्छी परफॉर्मेंस रहेगी। इसके अलावा फार्मा सेक्टर में डॉ रेड्डीज, कैडिला, ल्यूपिन, सन फार्मा और अरबिंदो फार्मा की एसआईपी अगले 6 महीने के लिए करनी चाहिए। ये सभी फार्मा शेयर अगले 1 साल में अच्छा रिटर्न देंगे।


संजीव भसीन के मुताबिक पीएसयू बैंकों पर कर्जमाफी का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक में 1 साल के लिए अच्छा निवेश हो सकता है, इनमें कहीं पर भी गिरावट मिलने पर खरीदारी करनी चाहिए।