Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

हल्के झटकों से न घबराएं, आगे दिखेगी जोरदार तेजी

प्रकाशित Tue, 04, 2017 पर 12:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार पर बात करते हुए मोतीलाल ओसवाल के को-फाउंडर रामदेव अग्रवाल ने कहा कि बाजार को लगने वाले छोटे-मोटे झटकों से घबराने की जरूरत नहीं है आगे बाजार मे तेजी का रुझान बना रहेगा। बाजार में फ्लो तो अब आना शुरू हुआ है और आगे ये अच्छा चलेगा। बाजार में अभी गिरावट के आसार नहीं हैं। अभी बाजार महंगा लग रहा है और शार्ट टर्म में बहुत अच्छे रिटर्न की उम्मीद भी नहीं है। लेकिन लंबी अवधी के नजरिए से देखें तो ये समय सोच-समझ कर अच्छे शेयरों का पोर्टफोलियो बनाने का है।


रामदेव अग्रवाल ने कहा कि इकोनॉमी के ग्रोथ का हवन तो अब शुरु हुआ है जिसका फायदा आगे मिलना शुरु होगा। आगे का 5-7 साल का समय बाजार में बने रहने के लिए बहुत अच्छा समय साबित होगा। आगे फाइनेंशियल सेक्टर में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी, फाइनेंशियल सेक्टर में कई कंपनियां लिस्ट होंगी। रिफॉर्म के कदमों से बाजार को फायदा होगा, बाजार में नई लिस्टिंग से निवेश के मौके बढ़ेंगे।


रामदेव अग्रवाल ने कहा कि बाजार में निवेश के मौके बने रहेंगे, बाजार में नए आइडिया आते रहेंगे। आगे बाजार में एसेट मैनेजमेंट कंपनी ज्यादा आएंगी। रामदेव अग्रवाल के मुताबिक ग्रोथ के लिए कई तरह के सेगमेंट हैं। हर साल निवेश के लिए नए विकल्प मिलेंगे। लंबें नजरिए से बाजार में ग्रोथ की व्यापक संभावनाएं हैं, फिलहाल अभी जो पोर्टफोलियो है उसे बनाए रखें।


जीएसटी लागू होते ही सीए कम्युनिटी को पीएम की नसीहत और कल हुई सीए पर बड़ी कार्रवाई को लेकर मोतीलाल ओसवाल के को-फाउंडर रामदेव अग्रवाल का कहना है कि सरकार को पहली बार ये समझ में आया है कि कहां पर सही चोट करनी चाहिए। सीए कम्यिुनिटी बहुत ताकतवर है, कोई क्लायंट उनके सलाह के बिना कोई काम नहीं करता है। समय आ गया है कि अब सीए कम्यिुनिटी अपने कोड ऑफ कंडक्ट के हिसाब से काम करे। खुद कुछ गलत करें भी नहीं अपने क्लायंट को भी गलत करने की सलाह न दें।


रामदेव अग्रवाल ने कहा कि सबको अपना काम सही करना होगा। सिर्फ शिकायत करने से कुछ नहीं होगा। आज भी लोग टैक्स भरने से बचते हैं। कर चोरी रोकने में आईसीएआई की भूमिका भी अहम रहेगी। सीए कम्युनिटी को अपनी गरिमा बना कर रखनी होगी।


रामदेव अग्रवाल ने आगे कहा कि सीए को अपने क्लायंट को सही सलाह देना चाहिए और टैक्स चोरी रोकने में अपना योगदान देना चाहिए। देश की ग्रोथ के मुकाबले टैक्स कलेक्शन काफी कम है जिसको बढ़ाने के लिए सही दिशा में सही कदम उठाने की जरूरत है।


उन्होंने आगे कहा कि देश की इकोनॉमी पर जीएसटी के अच्छे असर अब दिखने शुरू होंगे। जीएसटी से कारोबार करना आसान होगा, ऑक्ट्रॉय खत्म होने से काम आसान होगा। जीएसटी का इकोनॉमी पर अच्छा असर होगा। देश में ट्रांसपोर्टेशन आसान होगा।


पीएम की इजरायल यात्रा कैसी रहेगी? इस सवाल पर रामदेव अग्रवाल ने कहा कि इजरायल से अच्छे रिश्ते देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। इजरायल में खेती की अच्छी तकनीकें हैं। डिफेंस में इजरायल के साथ  काम होगा। पीएम की इजरायल यात्रा से काफी उम्मीदें हैं।