Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

इक्विटी में अभी भी दम, होगी सबसे ज्यादा कमाई!

प्रकाशित Wed, 11, 2017 पर 11:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पिछली दिवाली से अब तक कई सेक्टर ने बाजार में अच्छा रिटर्न दिया है, कुछ नए सेक्टर की कंपनियों की भी बाजार में एंट्री हुई है। ऐसे में अगले 1 साल में किन सेक्टर में निवेश ज्यादा फायदेमंद होगा ये जानने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ अपने दिवाली स्पेशल शो में बात की बाजार के 3 दिग्गज फंड मैनेजरों नवनीत मुनोत, सुनील सिंघानिया और नीलेश शाह से। आइए जानते हैं क्या हैं निवेश के लिए उनके पसंदीदा सेक्टर।


एसबीआई म्युचुअल फंड के नवनीत मुनोत का कहना है कि एनपीए रिकवरी तेज होने पर बैंक में निवेश आकर्षक होगा। आगे कमर्शियल व्हीकल, आईटी, फार्मा में अच्छा रिटर्न मिलेगा। नवनीत मुनोत ने मुताबिक अगली दिवाली तक इक्विटी में सबसे ज्यादा कमाई होगी। इक्विटी के बाद कमर्शियल रियल एस्टेट, सोने में कमाई होगी। अगले 1 साल में फिक्स्ड इनकम में सबसे कम रिटर्न मिलेगा।


रिलायंस कैपिटल के सुनील सिंघानिया का कहना है कि नए सेगमेंट में कमाई के बेहतर मौके दिख रहे हैं। अगली दिवाली तक इक्विटी में सबसे अच्छा रिटर्न मिलेगा। इक्विटी के बाद कमर्शियल रियल एस्टेट में अच्छी कमाई होगी। अगले 1 साल में फिक्स्ड इनकम, सोने में कम कमाई होगी।


कोटक महिंद्रा एएमसी के नीलेश शाह का कहना है कि ऑटो पार्ट्स, बिल्डिंग मैटीरियल, टेक्सटाइल बेहतर दिख रहे हैं। फाइनेंशियल सर्विसेज, कंस्ट्रक्शन में भी अच्छा रिटर्न मिल सकता है। हर एसेट क्लास में प्रोडक्ट के आधार पर रिटर्न की उम्मीद करें। अगली दिवाली तक इक्विटी में सबसे ज्यादा रिटर्न की उम्मीद है। निवेश के लिहाज से रियल एस्टेट नीलेश शाह दूसरी और सोना तीसरी पसंद। जबकि अगले 1 साल के लिए फिक्स्ड इनकम सबसे कम आकर्षक नजर आ रही है।