Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

जमकर करें खरीदारी, लंबी अवधि में बनेगा पैसा

प्रकाशित Wed, 07, 2018 पर 11:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए सुंदरम म्यूचुअल फंड के सीईओ सुनील सुब्रमणियम ने कहा कि बाजार में ये गिरावट लंबे नजरिए से खरीद का बहुत अच्छा मौका है। लेकिन इस समय उन्हीं शेयरों में पैसे लगाने की सलाह होगी जो 3-5 साल की अवधि में देश की ग्रोथ स्टोरी को पकड़ कर चलने वाले हैं। ये करेक्शन में जमकर खरीदारी करनी चाहिए।


सुनील सुब्रमणियम का कहना है कि बजट के पहले और बाद में देश की बुनियादी आर्थिक स्थिति में कोई बदला नहीं हुआ। इकोनॉमी के सारे बुनियादी पैरामीटर मजबूत हैं। आगे बाजार में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इस समय इंफ्रा से जुड़े हुए इंडस्ट्रियल शेयरों में पैसे लगाने की अच्छे मौके हैं इन शेयरों में आगे काफी अच्छे रिटर्न मिलेंगे। निवेशकों को सलाह होगी कि वे इस करेक्शन को अच्छा मौका समझ कर धीरे-धीरे करके निवेश करें।


सुनील सुब्रमणियम की मिड-स्मॉल कैप शेयरों में भी अगले 2-3 साल के लिए निवेश की सलाह है। एसआईपी में निवेश शुरु करने के लिए भी ये अच्छा समय है।


सुनील सुब्रमणियम का मानना है कि एसआईपी के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश की शुरुआत करने के लिए ये सही समय है। उनकी राय है कि अगले 2 से 3 साल के लिए निवेश की शुरुआत की जा सकती है।