Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

सही वक्त और लंबे समय के लिए करें निवेश: शिवानंद मनकेकर

प्रकाशित Tue, 05, 2017 पर 12:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज टीचर्स डे है और आज दिन भर सीएनबीसी-आवाज़ शेयर बाजार के दिग्गज निवेशकों के गुरूमंत्र बताएगा। इसी कड़ी में आपको बताएंगे प्रोफेसर शिवानंद मनकेकर के गुरुमंत्र। प्रोफेसर शिवानंद मनकेकर मुंबई के जमनालाल बजाज इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में विजिटिंग प्रोफेसर हैं। प्रोफेसर मनकेकर शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक हैं। इनके पोर्टफोलियो का वैल्यूएशन 1 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा आंका जाता है। प्रोफेसर मनकेकर वैल्यू इंवेस्टर्स के तौर पर जाने जाते हैं।


प्रोफेसर शिवानंद मनकेकर ने 1980 के दशक से शेयरों में निवेश की शुरुआत की। ये 2003 में पैंटालून में निवेश और यूएसएल में अपनी हिस्सेदारी से चर्चा में आए। प्रोफेसर मनकेकर बहुत लो प्रोफाइल रहते हैं और उनके पड़ोसियों को भी नहीं पता था कि प्रोफेसर साहब इतने बड़े निवेशक हैं। यही वजह है कि कुछ लोग इन्हें मिस्टीरियस प्रोफेसर भी कहते हैं। खैर टीचर्स डे पर आज हम प्रोफेसर मनकेकर के गुरुमंत्र की चर्चा कर रहे हैं।


सही वक्त पर सही निवेश और लंबे समय के लिए निवेश प्रोफेसर मनकेकर के गुरुमंत्र हैं। प्रोफेसर साहब के पोर्टफोलियो तलवारकर्स, सीक्वेंट साइंटिफिक, गैलेक्सी इंटरटेनमेंट, लक्ष्मी विलास बैंक, स्ट्राइड शासुन, जे एम फाइनेंशियल, बजाज फाइनेंस और कोटक महिंद्रा बैंक शामिल हैं।