Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

अगले हफ्ते कैसा होगा बाजार का मूड, कहां कमाई का मौका!

प्रकाशित Sat, 28, 2017 पर 15:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जॉइंड्रे कैपिटल सर्विसेस के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि अगर अगले हफ्ते कंपनियों के नतीजों से ज्यादा निराशा नहीं होती है तो निफ्टी में 10200-10250 का स्तर टूटना मुश्किल है। कंपनियों के नतीजे अच्छे रहते हैं तो बाजार में तेजी का रुख बरकरार रह सकता है।


अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक घरेलू बाजार की चाल के लिए फेड और ओपेक की बैठक काफी अहम होगी। साथ ही आगे कई सारी कंपनियां आईपीओ लेकर आ रही हैं जिससे बाजार को सहारा मिलेगा। निफ्टी में नीचे की ओर से 10200 पर अच्छा सपोर्ट नजर आ रहा है, जबकि ऊपर में 10350 तक जाने की उम्मीद है।


शानदार कमाई की वैल्यू पिक


जीएनए एक्सेल्स : खरीदें, 6 महीने का लक्ष्य 450 रुपये


अविनाश गोरक्षकर ने लंबी अवधि के लिहाज से वैल्यू पिक के तौर पर जीएनए एक्सेल्स का शेयर चुना है। अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी जीएनए एक्सेल्स का भारत और विदेश में विस्तृत कस्टमर बेस है। कंपनी की ग्रोथ स्थिर रही है। वित्त वर्ष 2017 में कंपनी की आय 513.4 करोड़ रुपये रही थी। जीएनए एक्सेल्स बस, ट्रैक्टर और कंस्ट्रक्शंस इक्विपमेंट के लिए मशीनरी बनाने का काम करती है। कंपनी की ओर से दिग्गज कंपनियों को ऑटो कंपोनेंट सप्लाई किया जाता है।


अविनाश गोरक्षकर ने बताया कि कंपनी की कुल आय में एक्सपोर्ट का 50 फीसदी हिस्सा है। कंपनी के वित्त वर्ष 2018 की पहली छमाही के नतीजे काफी बेहतर रहे हैं। कंपनी के मैनेजमेंट का मानना है कि आगे भी आय और मुनाफे में अच्छी ग्रोथ मुमकिन है। अविनाश गोरक्षकर का मानना है कि 1 साल की अवधि के लिहाज से जीएनए एक्सेल्स में 450 रुपये के लक्ष्य के लिए जरूर खरीदारी की जा सकती है।