तेजी रहेगी बरकरार, ग्रोथ पर रहेगा फोकस -
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

तेजी रहेगी बरकरार, ग्रोथ पर रहेगा फोकस

प्रकाशित Tue, 14, 2017 पर 11:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोटक महिंद्रा एएमसी के एमडी और सीईओ, नीलेश शाह का कहना है कि यूपी में मिले शानदार जनादेश के बाद अब केंद्र सरकार का डेवलपमेंट पर ज्यादा फोकस होगा। ग्रोथ को डबल डिजिट की ओर ले जाने पर खास फोकस रहेगा। बाजार उम्मीद कर रहा है कि अब सरकार आर्थिक विकास के मोर्चे पर बड़े कदम उठाएगी।


नीलेश शाह ने ये भी कहा कि 15 मार्च की बैठक में यूएस फेड की ओर से ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी संभव है। हालांकि यूएस फेड के ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी को बाजार ने कुछ हद डिस्काउंट कर लिया है। लिहाजा, अब ये बात महत्वपूर्ण होगी कि आगे के लिए यूएस फेड की ओर से किस तरह का गाइडेंस आएगा। यदि यूएस फेड मार्च के अलावा इस साल में 2 बार और ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत देता है, तो इसको बाजार ने डिस्काउंट किया हुआ है। हालांकि, यूएस फेड की ओर से इस साल में 3 से ज्यादा बार ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत दिए तो बाजार में हल्का करेक्शन मुमकिन है।


नीलेश शाह के मुताबिक केंद्र सरकार का जिस तरह से ग्रोथ और रिफॉर्म को लेकर फोकस बना हुआ है, उसको देखते हुए आगे बाजार में तेजी मुमकिन लग रही है। इवेंट के चलते बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, लेकिन अच्छे क्वालिटी शेयरों में निवेश कर पैसे कमाए जा सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि छोटी अवधि के लिहाज से एफआईआई भारतीय बाजार को लेकर दुविधा में हैं, लेकिन लंबी अवधि के लिहाज से एफआईआई का नजरिया बुलिश बना हुआ है।