Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बेहतर ग्रोथ की उम्मीद, बाजार में बनेंगे नए रिकॉर्ड

प्रकाशित Tue, 16, 2017 पर 11:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

केआर चोकसी इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के एमडी, देवेन चोकसी का कहना है कि आने वाला समय काफी संभावनाओं से भरा हुआ नजर आ रहा है, और यही वजह है कि घरेलू बाजारों में रिकॉर्ड ऊंचाई दिख रही है। भारत की इकोनॉमी में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। देवेन चोकसी के मुताबिक पहले 3-5 तक बेहतर इकोनॉमी के आसार बन रहे थे, लेकिन अब 10 साल तक इकोनॉमी में रफ्तार कायम रहने की तस्वीर नजर आने लगी है।


देवेन चोकसी ने कहा कि भारत में पावर सेक्टर, मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर, इंफ्रा सेक्टर और सर्विस सेक्टर में काफी सुधार देखने को मिला है। लिहाजा बाजार में ग्रोथ को लेकर स्थिति साफ हो रही है। भारत के लिहाज से अगले 20 साल इकोनॉमी के परिप्रेक्ष्य में सबसे सुनहरा दौर होगा और इस दौरान शेयर बाजार में नए-नए रिकॉर्ड उच्चतम स्तर देखने को मिलेंगे।


देवेन चोकसी का मानना है कि ऑटो सेक्टर को लेकर ज्यादा भरोसा नजर आ रहा है। आने वाले 3-5 सालों के दौरान ऑटो सेक्टर में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। भारत में बीएस-6 नियम लागू होंगे और इसके चलते नए मॉडल लॉन्च होंगे। साथ ही कमर्शियल वाहनों के कारोबार में भी सुधार नजर आने लगा है। देश में जो सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, इससे कार्गो और लॉजिस्टिक्स से जुड़ी एक्टिविटी में तेजी संभव है और इसका फायदा कमर्शियल वाहनों को मिलेगा।


देवेन चोकसी को बैंकिंग शेयरों से भी अच्छे रिटर्न मिलने की उम्मीद है। देवेन चोकसी का कहना है कि एनपीए को लेकर आरबीआई को दिए गए अधिकार से बैंकों की सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। खासकर लार्जकैप पीएसयू बैंकों में अच्छा माहौल बनने की पूरी उम्मीद है। साथ ही जिस तरह से देश में बिजली को लेकर कार्यक्रम आगे बढ़ाए जा रहे हैं, उसको देखते हुए पावर सेक्टर में कैपिटल गुड्स की सप्लाई करने वाली कंपनियों में बेहतर माहौल बनने के आसार हैं। हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में भी काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं। हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में एलआईसी हाउसिंग और एचडीएफसी पर फोकस किया जा सकता है।