Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

सावधानी बरतने का समय, किन सेक्टर पर रखें नजर

प्रकाशित Thu, 13, 2017 पर 11:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

केआर चोकसी इन्वेस्टमेंट के एमडी, देवेन चोकसी का कहना है कि बाजार नई ऊंचाई पर है, ऐसे में अब नए निवेश को लेकर थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। मौजूदा माहौल में कैपिटल गुड्स कंपनियों में अच्छा माहौल नजर आ रहा है। वहीं लार्जकैप शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा मोटर्स में निवेश का अच्छा मौका नजर आ रहा है।


देवेन चोकसी के मुताबिक जीएसटी के बाद कच्चे माल की कीमतों में कमी मुमकिन है जिसका फायदा एफएमसीजी कंपनियों को मिल सकता है। साथ ही इनपुट टैक्स क्रेडिट का फायदा मिलने से कंपनियों के आय और एबिटडा में अच्छी बढ़त देखने को मिल सकती है। लिहाजा भले ही एफएमसीजी कंपनियों के वैल्युएशन महंगे हैं, लेकिन निवेश के अब भी अच्छे मौके नजर आ रहे हैं।


देवेन चोकसी ने ये भी कहा कि ओएनजीसी और एचपीसीएल का मर्जर अच्छा कदम है। ग्लोबल बाजार में भी इस तरह के मर्जर देखने को मिल रहे हैं। मर्जर के बाद जो बड़ी कंपनी बनेगी उससे निवेशकों को भी पैसे लगाने का अच्छा मौका मिलता है।


वहीं, देवेन चोकसी का मानना है कि महंगाई काबू में नजर आ रही है और इसको देखते हुए आरबीआई की ओर से ब्याज दरों में कटौती संभव है। ब्याज दरों में कटौती से इकोनॉमी और बाजार को जरूर सहारा मिलेगा। देवेन चोकसी के मुताबिक प्राइवेट सेक्टर बैंकों और एनबीएफसी में निवेश किया जा सकता है। लार्जकैप पीएसयू बैंकों पर दांव लगाया जा सकता है। 1-2 साल की अवधि के लिए लार्जकैप पीएसयू बैंकों में पैसे लगाने की सलाह होगी।