Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

पार होगा 10000 का स्तर, नहीं आएगा बड़ा करेक्शन

प्रकाशित Mon, 17, 2017 पर 11:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी ने कहा कि 9500-9700 के आसपास कंसोलिडेशन के बाद निफ्टी में मजबूत ब्रेकआउट हुआ है, ऐसे में आने वाले दिनों में 10,000 का स्तर मुश्किल नहीं लग रहा है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से बाजार का रुख रहा है उसको देखते हुए थोड़ा डर जरूर हावी हो रहा है। लिहाजा, मौजूदा बाजार में थोड़ा सतर्क होकर निवेश करने की सलाह होगी।


उदयन मुखर्जी के मुताबिक सिर्फ वैल्युएशन के चलते बाजार में करेक्शन नहीं होगा। वहीं, अभी कंपनियों के नतीजों को लेकर भी बाजार ज्यादा चिंतित नहीं है। दरअसल बाजार ये मानकर चल रहा है कि अगली 2 तिमाहियों के नतीजे ज्यादा आशाजनक नहीं होंगे। हालांकि, अमेरिका में बॉन्ड यील्ड में बढ़त देखने को मिल रही है। अमेरिका में बॉन्ड यील्ड में बढ़त का सिलसिला 2-3 हफ्तों तक जारी रहा तो ग्लोबल बाजार में करेक्शन संभव है। हालांकि घरेलू बाजारों में फिलहाल बड़े करेक्शन की आशंका नहीं है।


उदयन मुखर्जी का मानना है कि मौजूदा बाजार में नई खरीदारी का मौका नजर नहीं आ रहा है। भले ही आईटी और फार्मा सेक्टर में वैल्युएशन आकर्षक बने हुए हैं, लेकिन इन सेक्टर के शेयरों में खरीदारी नहीं करने की कई वजहें भी हैं। बाकी सेक्टर में वैल्युएशन महंगे नजर आ रहे हैं। फार्मा सेक्टर के चुनिंदा शेयरों में खरीदारी की जा सकती है, लेकिन आईटी शेयरों से दूरी ही बनाने में समझदारी है। फार्मा शेयरों में 2 साल से ज्यादा की अवधि के लिए निवेश करने की सलाह होगी। सीमेंट शेयरों में भी निवेश के नजरिये से अच्छे मौके नजर आ रहे हैं। बाजार में गिरावट के दौरान जब भी सीमेंट शेयरों में करेक्शन दिखें तो वहां लंबी अवधि के लिए निवेश की रणनीति अपनाएं।