Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

करेक्शन के मूड में नहीं बाजार, ब्याज दरों पर रखें नजर

प्रकाशित Thu, 02, 2017 पर 10:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर मार्केट एक्सपर्ट आनंद टंडन का कहना है कि बाजार का वैल्यूशन थोड़ा महंगा है। बाजार गिरेगा की नहीं ये नहीं कहा जा सकता, अभी तक को गिरावट के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। कोई भी मोमेंटम के लिए खेलना है तो खेलते रहिए। सिर्फ एक ही चीज को ध्यान में रखें कि ब्याज दरें यहां से बढ़ेंगी या घटेंगी। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्याज दरें बढ़नी शुरु हो गई हैं। अगर दरें एक लेबल पर पहुंच जाएंगी तो वहां से इसका बाजार पर असर शुरू हो जाएगा।


आनंद टंडन का कहना है कि फिलहाल बाजार करेक्शन के मूड में नहीं दिख रहा है। बाजार में जहां पर रिजल्ट अच्छे आ रहे हैं वहां तुरंत खरीदारी हो रही है और जहां रिजल्ट खराब आ रहे हैं वहीं 3 घंटे बाद खरीदारी हो रही है।


आनंद टंडन के मुताबिक सरकारी कंपनियों में विनिवेश का निर्णय बहुत अच्छा निणर्य है क्योंकि सरकार का काम कारोबार करना नहीं है। इसलिए अगर कोई स्ट्रेटजिक निवेश नहीं है तो सरकार को वहां से निकल जाना चाहिए। ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन या एयरलाइन जैसी कंपनियों से सरकार को निकल जाना चाहिए।


आनंद टंडन की फार्मा शेयरों में एसआईपी करने की सलाह है। फार्मा कंपनियां यूएसएफडी और प्राइसिंग के दबाव से उबरती दिख रही हैं। 2-3 म्युचुअल फंड हैं जहां पर फार्मा के फंड हैं उनमें पैसे डालने में कोई हर्ज नजर नहीं आता।