Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में दिख सकती है बढ़त, इन सेक्टर पर रखें नजर

प्रकाशित Mon, 11, 2017 पर 11:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करेते हुए मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी ने कहा कि भारत फाइनेंशियल और इंडसइंड बैंक के मर्जर की ये खबर बाजार के लिए नई खबर नहीं है, इस पर बाजार में कोई बड़ा रि-एक्शन देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि स्वैप रेश्यो पर नजर रखना जरूरी होगा क्योंकि एक बैंक और एक माइक्रो फाइनेंश कंपनी के बीच डील हो रही है, मेरी तरह से बाजार के लिए ये एक नमूना बना जाएगा। चूंकि अभी माइक्रो फाइनेंश सेक्टर का हाल अभी अच्छा नहीं है, इसलिए आगे हमें इस तरह के डील और देखने को मिल सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि ये मजबूरी में की जा रही डील्स हैं ऐसे में वैल्यूएशन पर नजर रखें।


उदयन मुखर्जी ने कहा कि ग्लोबल इवेंट्स के चलते बाजार में नियरटर्म में एक हल्का उछाल देखने को मिल सकता है जिसको देखते हुए ट्रेडर्स को सतर्क रहना चाहिए। बिल्डिंग मटेरियल स्टॉक्स पर बात करते हुए उदयन मुखर्जी ने कहा कि नियरटर्म के नजरिए से देखें तो ये शेयर काफी महंगे हो चुके हैं लेकिन लंबे नजरिए से इन शेयरों में पैसे लगाए जा सकते हैं।


गैस शेयरों पर बात करते हुए उदयन मुखर्जी ने कहा कि ये एक ऐसा सेक्टर है जिसमें बढ़त देखने को मिल सकती है। लेकिन इस सेक्टर के शेयरों में भी लंबे नजरिए से ही निवेश की सलाह होगी। लंबी अवधि के लिए ऑयल एंड गैस शेयर अच्छे हैं।