Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में जारी रहेगी तेजी, चुनिंदा शेयरों पर रखें नजर

प्रकाशित Tue, 11, 2017 पर 11:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए प्रभुदास लीलाधर के ज्वाइंट एमडी दिलीप भट्ट ने कहा कि बाजार अच्छी लिक्विडिटी के मजे ले रहा है। बाजार में इस समय लिक्विडिटी बहुत जबरजस्त है। यहां पर बाजार में हेजफंड भी शामिल हो गए हैं वहीं डोमेस्टिक फ्लो भी काफी अच्छा है जिसको देखते हुए लगता है कि आगे भी तेजी जारी रहेगी। बाजार की इस तेजी में अच्छे शेयर चुनके ही पैसे बनाए जा सकते हैं क्योंकि ओवर ऑल मार्केट काफी महंगा हो चुका है।


दिलीप भट्ट का कहना है कि बाजार में हेज फंड और घरेलू निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि निफ्टी 10,000 पहुंचने पर निवेशकों को शेयर चुनने में सतर्कता बरतनी होगी।


पहली तिमाही के नतीजों पर बात करते हुए दिलीप भट्ट ने कहा कि आईटी कंपनियों के नतीजों से बहुत उम्मीद नहीं है। आईटी कंपनियों के लिए डिजिटल प्लेटफार्मा बहुत बड़ा रेवेन्यु जेनरेटर साबित होगा। इस तिमाही के आईटी कंपनियों के नतीजे तो बहुत अहम नहीं होंगे लेकिन इनके गाइडेंस पर बाजार की नजर रहेगी। बैंकिग सेक्टर की बात करें तो कुछ स्लिपेज के बावजूद इंडसइंड बैंक के नतीजे अच्छे रहेंगे और इसके एनपीए में सुधार देखने को मिलेगा।


फार्मा सेक्टर पर बात करते हुए दिलीप भट्ट ने कहा कि इस सेक्टर में यूएसएफडीए के अलर्ट काफी प्रभाव डालेंगे। फार्मा सेक्टर की अर्निंग्स पर अभी कुछ और तिमाहियों तक दबाव रहेगा।  दिलीप भट्ट ने आगे कहा कि निफ्टी में 10000 का स्तर देखने को मिल सकता है। लेकिन बाजार में इस समय चुनिंदा शेयरों में ही पैसे लगाने की सलाह होगी।


दिलीप भट्ट के मुताबिक कच्चे तेल के कीमतों में गिरावट का फायदा एयरलाइन इंडस्ट्री को मिलेगा। इंडिगो और स्पाइसजेट दोनों शेयर बहुत अच्छे लग रहे हैं। इन दोनों स्टॉक्स में अगले 2-3 साल में काफी अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। एलएंडटी भी यहां से बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। दिलीप भट्ट ने कहा कि निवेशकों हिमाद्रि, आरपीपी जैसे मिडकैप शेयरों पर भी नजर रखनी चाहिए ये शेयर लंबी अवधि में काफी अच्छे रिटर्न दे सकते हैं।