Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

नतीजों में दिखा सुधार, आगे और बढ़ेगा बाजार

प्रकाशित Tue, 07, 2017 पर 11:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की दशा और दिशा पर बात करते हुए मोतीलाल ओसवाल एएमसी के एमडी और सीईओ आशीष सोमैया का कहना है कि बाजार में लिक्विडिटी में कोई कमजोरी नहीं आई है। फंडो की खरीदारी में कुछ ठहराव उनकी रणनीति का हिस्सा है, फ्लो में कोई चेंज नहीं है।


आशीष सोमैया का मानना है कि बैंको के रिकैपिटलाइजेशन का कदम बहुत ही अच्छा कदम है। इससे पीएसयू बैंकों के आगे पॉजिटिव डायरेक्शन में जानें की उम्मीद है। लेकिन इस एक खबर के बल पर कोई निवेश निर्णय लेना सही नहीं होगा। अभी ये देखना होगा कि पीएसयू बैंकों के रिकैपिटलाइजेशन का असर क्या होगा।


आशीष सोमैया के मुताबिक 2 तिमाही के नतीजों से कंपनियों के प्रदर्शन में सुधार के साफ संकेत मिल रहे हैं। कंज्यूमर साइड पर देखें तो ग्रामीण और शहरी दोनों इलाकों की मांग में बढ़त देखने को मिल रही है। अगर आप निवेश की स्थित को देखें तो वहां पर भी सुधार के संकेत दिखाई दे रहे हैं। सरकार ने भी कई अच्छी पहल की है। यहां से इकोनॉमी में हर तरफ से तेजी बनती नजर आ रही है।


कच्चे तेल पर बात करते हुए आशीष सोमैया ने कहा कि सऊदी अरब की आंतरिक राजनीति और सऊदी अरामको के आईपीओ की वजह से कच्चे तेल में चढ़ाव देखने को मिल रहा है। लेकिन ये स्थित बहुत दिनों तक नहीं रहेगी और कच्चा तेल 60 डॉलर के आसपास ही रहेगा। कच्चे तेल के एक बार फिर 90-100 डॉलर के दौर में जाने की कोई उम्मीद नहीं है।