Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में जारी रहेगी तेजी, किन सेक्टर पर रहे नजर

प्रकाशित Mon, 30, 2017 पर 11:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी का कहना है कि बाजार इस समय ऑलटाइम हाई पर ट्रेड कर रहा है ऐसे में कोई टार्गेट देना बड़ा मुश्किल लग रहा है। बैंकिग रिकैपिटलाइजेशन के बाद सेंटीमेंट और भी अच्छा हो गया है। बाजार में जोरदार तरीके से पैसा आ रहा है, गोलोबल मार्केट में भी करेक्शन का कोई संकेत नहीं है। इस स्थिति में बाजार और ऊपर जा सकता है क्योंकि अभी करेक्शन के लिए कोई बड़ा कारण नहीं दिख रहा है। इस समय निफ्टी के लिए 10500-10600 का स्तर बहुत मुश्किल नहीं लग रहा है।


पीएसयू बैंक्स पर बात करते हुए उदयन मुखर्जी ने कहा कि बहुत हद तक पीएसयू बैंकों की री-रेटिंग हो चुकी है। अब इनमें करेक्शन आने की बड़ी उम्मीद नहीं हैं क्योंकि रिकैपिटलाइजेशन के बाद इनके प्रति सेंटीमेंट बदल चुका है। पीएसयू बैंकों में कंसोलीडेशन पर खरीदारी बढ़ेगी। नियर टर्म में 4-5 बड़े पीएसयू बैंकों जैसे एसबीआई, पीएनबी, बीओबी, विजया और केनरा बैंक में तेजी होगी।


उदयन मुखर्जी ने आगे कहा कि प्राइवेट बैंकों को लेकर बाजार ज्यादा चिंतित नहीं है। लेकिन एनपीए को लेकर यस बैंक के डेटा पर भरोसा नहीं किया जा सकता, उन्होंने निवेशकों को यस बैंक से दूर रहने की सलाह दी है।


दूसरी तिमाही के नतीजों की बात करते हुए उदयन मुखर्जी ने कहा कि अभी तक आए नतीजे उम्मीद से बेहतर ही रहे हैं। एक्सिस बैंक जैसे कुछ नतीजों ने झटके तो दिए हैं लेकिन नतीजे निराशाजनक नहीं है।