Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

छोटी अवधि में रहेगा उतार-चढ़ाव, संभल कर लगाएं दांव

प्रकाशित Wed, 11, 2018 पर 11:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए एवेंडस कैपिटल के वैभव सांघवी का कहना है कि बाजार में नीचे के स्तरों से अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। आगे बाजार की नजर कंपनी नतीजों पर रहेगी। उम्मीद है कि चौथी तिमाही के नतीजे अच्छे रहेंगे। नियर टर्म में बाजार अच्छा रहेगा। लेकिन ये ध्यान रखने की बात है कि ग्लोबल बाजार में बहुत कुछ चल रहा है जिसके चलते बाजार में अस्थिरता रहेगी, छोटी अवधि में बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा जिसको देखते हुए ट्रेडर्स को सर्तकता से कारोबार करने की सलाह होगी।


वैभव सांघवी लंबी अवधि के लिए भारतीय बाजारों पर बुलिश हैं। रिटेल फोकस्ड प्राइवेट बैंक, रिटेल फोकस्ड एनबीएफसी, हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां, कंज्यूमर और ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर आधारित कंपनियां वैभव सांघवी की पसंदीदा लिस्ट में शामिल हैं। वैभव सांघवी का मानना है कि इकोनॉमी जोर पकड़ रही है जिससे आगे इन सेक्टर्स को फायदा होगा।


वैभव सांघवी का कहना है कि आईटी सेक्टर ने अभी तक तुलनात्मक रुप से अच्छा प्रदर्शन किया है। ग्लोबल इकोनॉमी के हालात तेजी से सुधर रहे हैं, इसका फायदा भारतीय आईटी सेक्टर को मिलेगा। 1-2 साल को लंबे नजरिए से देखें तो आईटी सेक्टर अच्छा रिटर्न दे सकता है।