Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

गिरावट का करें इंतजार, इन सेक्टर से रहें दूर

प्रकाशित Fri, 12, 2017 पर 11:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पीपीएफएएस म्युचुअल फंड के चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर, राजीव ठक्कर का कहना है कि बाजार में आगे भी तेजी बरकरार रहने की उम्मीद है, लेकिन बाजार के वैल्युएशन जरूर थोड़े महंगे हो गए हैं। वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में वैल्युएशन काफी ज्यादा महंगा हो गया है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में लिक्विडिटी की दिक्कत बनी रहती है, ऐसे में आगे के लिए थोड़ा सतर्क नजरिया बन रहा है।


राजीव ठक्कर के मुताबिक बेहतर नतीजों के बल पर बाजार में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि पिछली कुछ तिमाहियों से कंपनियों के नतीजे कुछ खास नहीं रहे हैं, ऐसे में बाजार को लेकर अभी थोड़ा सतर्क नजरिया बन रहा है। निवेश के लिए गिरावट का इंतजार करें और कमजोरी के माहौल में सस्ते वैल्युएशन वाले शेयरों में खरीदारी की रणनीति बनाई जा सकती है।


राजीव ठक्कर ने ये भी कहा कि प्राइवेट सेक्टर बैंक के मार्केट शेयर में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जबकि पीएसयू बैंकों के लिए एनपीए के साथ क्रेडिट ग्रोथ की चिंता बरकरार है। लिहाजा आने वाले दिनों में प्राइवेट सेक्टर बैंक पर ही बुलिश नजरिया बना रहेगा। वहीं आईटी और फार्मा सेक्टर को लेकर भी चिंता बरकरार है। कारोबारी माहौल में सुधार के संकेत मिलने पर ही आईटी और फार्मा में दांव लगाने की सलाह होगी।