Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

कमजोरी के अभी संकेत नहीं, लंबी अवधि में बनी रहेगी तेजी

प्रकाशित Tue, 09, 2018 पर 11:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार के लिए अगले 20 साल पिछले 20 साल से काफी बेहतर रहेंगे। इस दौरान निवेशकों को काफी मौके मिलेंगे। ये कहना है दिग्गज निवेशक रमेश दमानी का। सीएनबीसी-आवाज़ की 13वीं वर्षगांठ के मौके पर हमारे एक्जिक्यूटिव एडिटर अनिल सिंघवी से खास बातचीत में बीएसई के मेंबर, रमेश दमानी ने बाजार पर भरोसा जताते हुए कहा कि अभी मंदी के संकेत नहीं और उनका करीब 97 फीसदी पैसा अभी इक्विटी में लगा हुआ है।


रमेश दमानी का कहना है कि लंबी अवधि में बाजार में तेजी रहेगी और अगले 13 साल में 13-16 फीसदी की दर से सालाना रिटर्न मिलेंगे। इकोनॉमी तेज ग्रोथ की राह पर है और रिटेल निवेशक भी बाजार में जमकर पैसा लगा रहे हैं। रमेश दमानी का मानना है कि बाजार में अभी मंदी के कोई संकेत नहीं हैं।


रमेश दमानी के मुताबिक हर साल बाजार में तेजी नहीं रहती और बाजार में कमजोरी के अभी संकेत नहीं हैं, ऐसे में वैल्यू इन्वेस्टिंग के लिए सस्ते भाव पर शेयर खरीदने पर फोकस करना चाहिए। देश में कई नई इंडस्ट्रीज आ रही हैं, ऐसे में अगले 20 साल में निवेश के काफी मौके मिलेंगे।


रमेश दमानी का कहना है कि सरकार को लॉन्ग टर्म कैपिटल गैन टैक्स नहीं लगाना चाहिए। एसटीटी से सरकार को काफी आय हो रही है। उन्होंने कहा कि बजट में खास बदलाव की उम्मीद नहीं है। बजट में ग्रामीण क्षेत्र पर खर्च बढ़ने की उम्मीद है और हाउसिंग पर सरकार का फोकस रहेगा। इस लिहाज से यह साल हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के लिए अच्छा रहेगा।