Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार के लिए मुश्किल भरा माहौल, कहां करना चाहिए फोकस

प्रकाशित Mon, 04, 2017 पर 11:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, संजीव भसीन का कहना है कि आने वाले 15 दिन बाजार के लिए काफी मुश्किल भरे हो सकते हैं। गुजरात चुनाव, आरबीआई पॉलिसी और फेड की बैठक जैसे इवेंट से बाजार पर दबाव बना रह सकता है। इन सबके अलावा डेरिवेटिव मार्केट के संकेत काफी कमजोर हैं। अगर दबाव गहराता है तो निफ्टी में 10000 का अहम सपोर्ट टूटने की आशंका है। निफ्टी के 9700-9800 तक लुढ़क सकता है।


संजीव भसीन के मुताबिक मौजूदा बाजार में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। बाजार में उछाल आने पर वहां मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। मेटल सेक्टर के लिए काफी दिक्कतें नजर आ रही हैं। लिहाजा उछाल पर मेटल सेक्टर में बिकवाली करना सही रणनीति हो सकती है। मेटल सेक्टर में 8-10 फीसदी की गिरावट आने के बाद ही पोर्टफोलियो के लिए शेयरों का चुनाव करें।


संजीव भसीन का कहना है कि रियल एस्टेट सेक्टर में गोदरेज प्रॉपर्टीज, शोभा और डीएलएफ पर फोकस करना चाहिए। आने वाले 1 साल के दौरान इन तीनों शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। साथ ही आईटीसी, एलआईसी हाउसिंग, एचसीएल टेक, आईडीएफसी बैंक और अरविंदो फार्मा जैसे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल करने की सलाह होगी।