Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

नतीजों से निराशा, बहुत बड़ी तेजी की उम्मीद कम

प्रकाशित Mon, 12, 2018 पर 11:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी का कहना है कि इस हफ्ते अमेरिका में आने वाले महंगाई के आंकड़े काफी अहम होंगे। अगर अमेरिका में महंगाई दर 2 फीसदी के आसपास रहती है तो ग्लोबल मार्केट में अच्छी रिकवरी देखने को मिल सकती है। हालांकि महंगाई दर अनुमान से ज्यादा रहता है तो फिर से बिकवाली हावी होती नजर आएगी।


उदयन मुखर्जी के मुताबिक घरेलू बाजारों में उतार-चढ़ाव बने रहने की उम्मीद है। लॉन्ग टर्म कैपिटल गेंस टैक्स के आने से निवेशकों में निराशा का माहौल है। साथ ही जिस तरह बाजार में गिरावट हुई है उससे भी निवेशकों का मूड थोड़ा खराब जरूर हुआ है। हालांकि उदयन मुखर्जी का मानना है कि जिस तरह से गिरावट दिखी है उसके बाद बाजार में एक तेजी फिर लौटती नजर आ सकती है।


उदयन मुखर्जी का कहना है कि कंपनियों के तीसरी तिमाही के नतीजे ज्यादा उम्मीदजनक नहीं रहे हैं, ऐसे में बाजार पर दबाव बनता नजर आ सकता है। उदयन मुखर्जी ने कहा कि छोटी अवधि में घरेलू बाजारों को एफआईआई का सहारा मिलने की उम्मीद भी कम है। उदयन मुखर्जी की सलाह है कि छोटी अवधि के लिए एसबीआई से दूर रहना ही समझदारी होगी। वहीं इस साल ऑयल कंपनियों से ज्यादा उम्मीद नजर नहीं आ रही है।