Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

अगले हफ्ते कैसा होगा बाजार का मूड, कहां कमाई का मौका!

प्रकाशित Sat, 06, 2018 पर 12:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इनॉक वेंचर्स के एमडी और सीईओ, विजय चोपड़ा का कहना है कि जीडीपी अनुमान के आंकड़ों से बाजार पर थोड़ा दबाव जरूर देखने को मिल सकता है। हालांकि बाजार में बहुत ज्यादा गिरावट के आसार नहीं हैं। निफ्टी में 50 अंकों तक की गिरावट दिख सकती है। बाजार की नजर कंपनियों के तिमाही नतीजों और मैनेजमेंट की कमेंट्री पर रहेगी।


विजय चोपड़ा के मुताबिक बजट में सरकार कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेगी ताकि आर्थिक मोर्चे पर उसकी किरकिरी हो, ऐसे में आगे इकोनॉमी को लेकर और रिफॉर्म की उम्मीद है। इस लिहाज से आने वाले दिनों में इकोनॉमी के पटरी पर लौटने की उम्मीद की जा सकती है। इकोनॉमी के पटरी पर आने से बाजार को भी सहारा मिलेगा।


विजय चोपड़ा का मानना है कि अब आगे इंडेक्स लेवल पर ज्यादा तेजी ना देखने को मिले, लेकिन चुनिंदा शेयरों की चाल मजबूत होने की उम्मीद है। आने वाले दिनों में निफ्टी में 10700-10800 का स्तर संभव लग रहा है। बैंक निफ्टी 26500 तक पहुंच सकता है। आने वाले कुछ हफ्तों में बजट आधारित सेक्टर में सबसे ज्यादा एक्शन देखने को मिल सकता है।


विजय चोपड़ा ने कहा कि सरकारी बैंकों में एसबीआई, पीएनबी, केनरा बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा पर फोकस करना चाहिए। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर बैंकों एवं फाइनेंशियल में इक्विटास, डीसीबी बैंक और यस बैंक में तेजी देखने को मिल सकती है।


विजय चोपड़ा की वैल्यू पिक


विजय चोपड़ा ने वैल्यू पिक के तौर पर जेवीएल एग्रो को चुना है। विजय चोपड़ा का कहना है कि एग्री रिलेटेड कंपनियों के शेयरों में अच्छी खासी तेजी देखने को मिली है, ऐसे में इस तेजी का फायदा जेवीएल एग्रो को भी जरूर मिलेगा। साथ ही जेवीएल एग्रो ने नए ब्रांड लॉन्च किए हैं। कंपनी ने बासमती के अलावा भी कई सेगमेंट में नए ब्रांड लॉन्च किए हैं। कंपनी ने दाल के सेगमेंट में भी नए ब्रांड लॉन्च किए हैं। देशभर में कंपनी के 8,000 बड़े डीलर हैं, जिसका फायदा जेवीएल एग्रो को जरूर मिलेगा।


विजय चोपड़ा का मानना है कि मौजूदा स्तरों पर जेवीएल एग्रो में निवेश करने का अच्छा मौका है। आगे 8-12 महीने की अवधि में जेवीएल एग्रो के शेयर में 50 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। फिलहाल जेवीएल एग्रो के शेयर का भाव 32 रुपये के आसपास है।