Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

आएगी और जोरदार तेजी, किन शेयरों में होगी कमाई

प्रकाशित Thu, 06, 2017 पर 10:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

s2analytics.com के सुदर्शन सुखानी का कहना है कि बाजार इस समय खुशहाल अवस्था में है और ऐसा लगता है कि निफ्टी अपने नए उच्चतम स्तरों पर पहुंच जाएगा। निफ्टी आज 9650 के छोटे से रेजिस्टेंस लेवल को पार करके ऊपर जा रहा है। निफ्टी और बैंक निफ्टी में शॉर्ट टर्म ट्रेड के लिहाज से खरीदारी की जा सकती है। निफ्टी में स्टॉपलॉस 9600 का रखकर लॉन्ग रहना होगा और शॉर्ट करने की चेष्टा नहीं करनी चाहिए। 


सुदर्शन सुखानी के मुताबिक एफएमसीजी के सभी शेयरों में अब भी अच्छा मूमेंटम बना हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में 1440-1450 रुपये से जब भी ब्रेकआउट होगा तब 1600 रुपये का रुख नजर आएगा। निफ्टी की तेजी में रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईटीसी की अहम भूमिका होगी। पीएसयू बैंकों में कुछ खास दम-खम नहीं लगता है। लेकिन बाजार की तेजी में प्राइवेट सेक्टर बैंक, एफएमसीजी और रिलायंस का योगदान मिल जाएं तो निफ्टी 60-70 अंक ऊपर जा सकता है।


सुदर्शन सुखानी का कहना है कि प्राइवेट सेक्टर बैंकों में आइसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और एफएमसीजी में एचयूएल, आईटीसी में निवेश का अच्छा मौका है। वहीं अगर मिडकैप शेयरों में पैसा लगाना है तो सभी एनबीएफसी शेयर अच्छी स्थिति में है और अगले 4-5 दिनों में तेजी के माहौल में जा सकते हैं। श्रीराम ट्रांसपोर्ट, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, डीएचएफएल में भी खरीदारी कर सकते हैं। आईटी सेक्टर का करेक्शन पूरा हो चुका है। एनटीपीसी और कोल इंडिया में अभी खरीद का कोई मौका नहीं है।