तेजी रहेगी जारी, सावधानी से लगाएं पैसा -
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

तेजी रहेगी जारी, सावधानी से लगाएं पैसा

प्रकाशित Wed, 07, 2017 पर 11:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार लगातार नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। लेकिन क्या ये तेजी आगे भी जारी रहेगी या अब निवेशकों को सतर्क हो जाना चाहिए। यही जानने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ ने शुरू की है खास सीरीज लाइफ एट लाइफ हाई। इसी कड़ी में सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट एडिटर अनिल सिंघवी ने बात की हेलियस कैपिटल के समीर अरोड़ा से।


समीर अरोड़ा का कहना है कि बाजार में आगे तेजी जारी रहेगी। अभी बाजार में तेजी का नजरिया बना हुआ है। लेकिन पहले के मुकाबले अब सावधान रहने की जरूरत है। बाजार में जल्दबाजी में फैसला लेना सही नहीं होगा। बैंकिंग शेयरों में आगे अच्छी कमाई की उम्मीद है। बाजार में तेजी के ट्रिगर पर बात करते हुए समीर अरोड़ा ने कहा कि कंपनियों के मुनाफे में बढ़त की उम्मीद है। नए बिजनेस मॉडल में क्षमता विस्तार की जरूरत नहीं है।


समीर अरोड़ा का मानना है कि आगे फाइनेंशियल और इंश्योरेंस शेयरों में अच्छी कमाई हो सकती है लेकिन अभी टेलीकॉम, आईटी और फार्मा सेक्टर से दूर रहने में ही समझदारी है। समीर अरोड़ा के मुताबिक बाजार को डॉनल्ड ट्रंप के फैसलों से नहीं डरना चाहिए क्योंकि कोई भी गलत फैसला लेने पर उन्हें हटाया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद बाजार में थोड़े समय के लिए दबाव रह सकता है लेकिन विदेशी संकेत अच्छे रहने पर ज्यादा गिरावट नहीं आएगी।


समीर अरोड़ा का कहना है कि फिलहाल बाजार में बड़े खतरे के संकेत नहीं हैं। भारत पर एफआईआई का पॉजिटिव नजरिया बना हुआ है, लेकिन भारतीय बाजार में जोखिम का अंदाजा लगाना मुश्किल है। भारत में अब आर्थिक सुधार का दूसरा चरण जारी है। साथ ही समीर अरोड़ा को लगता है कि भारत और अमेरिका में निवेश के अच्छे मौके हैं। भारत और अमेरिका के बाजार में ज्यादा कमाई मुमकिन है।