Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

प्रकाशित Wed, 11, 2017 पर 07:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


कोल इंडिया


कोल इंडिया ने कर्मचारियों का वेतन 20 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया है। कोल इंडिया ने कर्मचारी संगठनों के साथ 5 साल के लिए समझौता किया है। कंपनी पर सालाना 5,667 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।


पेट्रोनेट एलएनजी / आईजीएल / गेल


सरकार पावर एक्सचेंज की तर्ज पर गैस एक्सचेंज बनाने की तैयारी कर रही है। पूलिंग सिस्टम के बजाए गैस एक्सचेंज पर कीमत तय होगी। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि धीरे-धीरे पारदर्शी गैस प्राइसिंग लागू होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि तेल-गैस क्षेत्र में अगले 10 सालों में 300 अरब डॉलर के निवेश की संभावनाएं हैं।


त्रिवेणी इंजीनियरिंग / बलरामपुर चीनी / प्राज इंडस्ट्रीज / बजाज हिंदुस्तान


चीनी कंपनियों को जल्द राहत मिल सकती है। एथेनॉल की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का प्रस्ताव सीसीईए को भेजा गया है। सीसीईए से एथेनॉल की कीमत बढ़ाने पर जल्द मंजूरी संभव है। एथेनॉल की नई कीमत 2017-18 के लिए लागू होगी।


देना बैंक


देना बैंक का क्यूआईपी खुल गया है। देना बैंक ने क्यूआईपी के लिए 30.73 रुपये प्रति शेयर के भाव पर फ्लोर प्राइस तय किया है।


जीएम ब्रुवरीज


वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुवरीज का मुनाफा 36 फीसदी बढ़कर 16 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुवरीज का मुनाफा 11 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुवरीज की आय 312 करोड़ रुपये से 23 फीसदी बढ़कर 384 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है।


सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुवरीज का एबिटडा 17.4 करोड़ रुपये से बढ़कर 24.3 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुवरीज का ऑपरेटिंग मार्जिन 19.7 फीसदी से बढ़कर 24 फीसदी रहा है।