Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

आप ना रहें बेखबर, ये हैं आज के चर्चित शेयर

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 08:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


चीनी कंपनियां


चीनी पर 31 दिसंबर के बाद स्टॉक लिमिट खत्म होगी। चीनी पर स्टॉक लिमिट हटाने पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। स्टॉक लिमिट हटने से चीनी मिलों से कारोबारी ज्यादा चीनी खरीद सकेंगे। साथ ही चीनी पर इंपोर्ट ड्यूटी भी बढ़ाई जा सकती है।


फर्टिलाइजर कंपनियां


फर्टिलाइजर मंत्री अनंत कुमार ने बकाया सब्सिडी भुगतान करने को कहा है। वित्त मंत्रालय से 23000 करोड़ रुपये का सब्सिडी बिल चुकाने का आग्रह किया गया है। अगले साल मार्च से खाद सब्सिडी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से ही दी जाएगी।


एक्सपोर्ट कंपनियां


सरकार ने एक्सपोर्टर्स को 8450 करोड़ रुपये का पैकेज देने का ऐलान किया है। साथ ही एमईआईएस योजना के तहत ड्यूटी में रियायत 2 फीसदी बढ़ाई गई है।


डिश टीवी


वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में डिश टीवी को 17.9 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही में डिश टीवी को 69 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। साल दर साल आधार पर दूसरी तिमाही में डिश टीवी की आय 779.3 करोड़ रुपये से 3.9 फीसदी घटकर 748.6 करोड़ रुपये रही है।


सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में डिश टीवी का एबिटडा 265.7 करोड़ रुपये से घटकर 216.1 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में डिश टीवी का एबिटडा मार्जिन 34.5 फीसदी से घटकर 28.9 फीसदी रहा है।


शिल्पा मेडिकेयर


यूएस एफडीए ने शिल्पा मेडिकेयर के तेलंगाना यूनिट के लिए आपत्तियां जारी की हैं। यूएस एफडीए ने 10 आपत्तियां जताते हुए फॉर्म 483 जारी किया है।