Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

प्रकाशित Wed, 10, 2018 पर 07:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


इंफोसिस


इंफोसिस को टैक्स रिवर्सल के तौर पर 22.5 करोड़ डॉलर मिलने की उम्मीद है, ऐसे में कंपनी को अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान फायदा होगा। दिसंबर तिमाही में इंफोसिस का कंसोलिडेटेड ईपीएस 0.10 डॉलर प्रति शेयर बढ़ने का अनुमान है।


शेल्बी


वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में शेल्बी का मुनाफा 50 फीसदी घटकर 11 करोड़ रुपये रहा है। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में शेल्बी का मुनाफा 22.4 करोड़ रुपये रहा था। साल दर साल आधार पर तीसरी तिमाही में शेल्बी की आय 75 करोड़ रुपये से 30 फीसदी बढ़कर 97.4 करोड़ रुपये रही है।


सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में शेल्बी का एबिटडा 19.2 करोड़ रुपये से बढ़कर 21.3 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में शेल्बी का एबिटडा मार्जिन 25.6 फीसदी से घटकर 21.9 फीसदी रहा है।


केएसके एनर्जी वेंचर्स


सोसायटी जनरल ने 17.87 रुपये प्रति शेयर के भाव पर केएसके एनर्जी वेंचर्स के 54 लाख शेयर खरीदे हैं।


ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज


आईडीएफसी म्युचुअल फंड ने 1,315 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज के 4.4 लाख शेयर खरीदे हैं।


गेल


पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गैस ट्रांसपोर्ट इंफ्रा पर फोकस करने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत में पाइपलाइन बिछाना जरूरी है।


आइडिया सेल्युलर / रिलायंस कम्युनिकेशंस


टेलीकॉम कमीशन की बैठक में स्पेक्ट्रम कैप को 25 फीसदी से बढ़ाकर 35 फीसदी करने का फैसला किया गया है। ट्राई के प्रस्ताव को टेलीकॉम कमीशन ने मंजूरी दी है। वहीं सब-1 गीगाहर्ट्ज स्प्रेक्ट्रम बैंड में सीमा बढ़ाकर 50 फीसदी होगी। कैबिनेट की बैठक में इन प्रस्तावों पर अंतिम फैसला होगा।