वैलेंटाइन डे पर अपनों को दें इंश्योरेंस का गिफ्ट -
Moneycontrol » समाचार » बीमा

वैलेंटाइन डे पर अपनों को दें इंश्योरेंस का गिफ्ट

प्रकाशित Tue, 14, 2017 पर 18:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

योर मनी हर रोज आपका फाइनेंशियल गाइड होने का फर्ज निभाता है। योर मनी में निवेश से जुडी वे तमाम सलाह देंगें, जिससे आपका पोर्टफोलियो, आपके तमाम सपने पूरे करने के सक्षम बनेगा, लेकिन साथ ही हम आपको बताएंगें एक खास पॉलिसी के बारे में, जो रखेगी आपके दिल का ख्याल। योर मनी में आपके दिल का ख्याल रखने के लिए जुड़ गए हैं बोनांजा पोर्टफोलियो के हेड अचिन गोयल।


गंभीर बीमारियों के लिए इंश्योरेंस


गंभीर बीमारियों के लिए अलग पॉलिसी लेना बेहतर होता है। हालांकि खास बीमारियों के लिए क्रिटिकल इलनेस कवर ले सकते हैं। क्रिटिकल इलनेस पॉलिसी में कम खर्च में ज्यादा कवर मिलात हैं और इसमें  एकमुश्त पैसा मिलता है।
 
अवीवा हार्ट केयर प्लान


अवीवा हार्ट केयर प्लान के तहत दिल से जुड़ी 19 बीमारियों को कवर किया जा सकता है। बीमारी की गंभीरता के आधार पर कई क्लेम कर सकते हैं। इस प्लान के तहत पति-पत्नी दोनों के लिए एक ही कवर होता है। वहीं बीमारी गंभीर होने पर कवर दोगुना करने का भी विकल्प होता है। हालांकि सिर्फ गंभीर रूप से बीमार होने पर क्लेम मिलेगा। पॉलिसी का टर्म 10 से लेकर 25 साल तक का होता है। इस पॉलिसी के तहत 75 साल तक की उम्र के लिए कवर प्लान मिल सकता है। वहीं 65 साल की उम्र तक पॉलिसी ले सकते हैं। इस पॉलिसी में 10 से लेकर 50 लाख रुपये का कवर ले सकते हैं।


टीटीके सिग्ना क्रिटिकल केयर प्लान


अचिन गोयल के मुताबिक इस प्लान में 30 गंभीर बीमारियों के लिए कवर दिया जाता है। इस पॉलिसी में एकमुश्त और किश्तों में भुगतान का विकल्प मौजूद है। इस प्लान में अधिकतम 3 करोड़ रुपये का कवर मिलता है।


एगॉन लाइफ कैंसर प्लान


एगॉन लाइफ कैंसर प्लान के तहत 10-50 लाख रुपये का कवर मिल सकते है इसमें बीमारी की अलग-अलग स्टेज पर भुगतान किया जाता हैं।