Moneycontrol » समाचार » बीमा

योर मनीः जोखिम से भरी जिंदगी, इंश्योरेंस है जरुरी

प्रकाशित Fri, 05, 2017 पर 15:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

योर मनी में आज हमारा फोकस है इंश्योरेंस पर। साथ ही लेंगे इंश्योरेंस से जुड़े आपके वो तमाम सवाल जिनके जवाब देंगे ओए पैसा के फाउंडर उदय धूत।  


सवालः अपने लिए और अपनी पत्नी के लिए हेल्थ और टर्म इंश्योरेंस लेना है, कौन सा प्लान लें?हेल्थ प्लान में अपने माता-पिता को शामिल करना हो तो कौन सा प्लान बेहतर होगा?


सलाहः अपने और अपनी पत्नी के लिए आप फैमिली फ्लोटर हेल्थ प्लान ले सकते हैं। साथ ही अपने माता-पिता के लिए अलग से फैमिली फ्लोटर प्लान ले सकते हैं। आप अपने और अपनी पत्नी के लिए अपोलो म्युनिक इजी हेल्थ और स्टार हेल्थ फैमिली प्लान देख सकते हैं।


माता-पिता के लिए अपोलो म्युनिक इजी हेल्थ और मैक्स बुपा हेल्थ कंपैनियन प्लान खरीद सकते हैं। साथ ही आपको अपने लिए एचडीएफसी लाइफ क्लिक टू प्रोटेक्ट प्लस और आईसीआईसीआई प्रु आई-प्रोटेक्ट स्मार्ट लाइफ का टर्म इंश्योरेंस भी खरीदना चाहिए।


सवालः क्या नेत्रहीन लोग भी टर्म इंश्योरेंस या दूसरी इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकते हैं?


सलाहः नेत्रहीन के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी परिस्थितियों पर निर्भर होती है। इंश्योरेंस पॉलिसी मेडिकल और आर्थिक आधार पर तय की जाती है। हेल्थ पॉलिसी भी कुछ शर्तों के साथ दी जा सकती है और हेल्थ पॉलिसी के दायरे से कुछ बीमारियों को बाहर रखा जा सकता है।