Moneycontrol » समाचार » निवेश

ईएलएसएस में निवेश का क्या हो सही तरीका

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 14:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आपने बंपर स्टॉक्स के बारे में सुना ही होगा जो आपको रात-रात रईस बनाते है, लेकिन क्या जैकपॉट फंड्स की ऐसी लिस्ट आपके हाथ लगी है, यकीनन ऐसा नहीं होगा। योर मनी कुछ ऐसे फंड्स से रुबर कराएंगा जहां लंबी अवधि में इन फंड्स ने 3 गुना से ज्यादा का रिटर्न दिया है। हमारा साथ देने के लिए मौजूद है एबक्लॉर इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स अभिनव अंग्रीश।


अभिनव अंग्रीश का कहना है कि पिछले 3 सालों में बाजार काफी तेजी में रहा है। जिसके चलते बाजार में हर फंड्स ने अच्छा मुनाफा कमाया है। इक्विटी फंड्स में 5 साल का नजरिया रख ही निवेश करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मिडकैप सेक्टर लॉर्जकैप सेक्टर की तुलना में अच्छा आउटपरफॉर्म कर रही है।   


ईएलएसएस में निवेश पर बात करते हुए अभिनव अंग्रीश ने कहा कि बाजार अपने उच्चतम स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। ईएलएसएस के क्लोज एंडेड फंड में निवेश करना चाहिए?  इस सवाल पर उनका कहना है कि एकमुश्त निवेश में जोखिम ज्यादा होता है। ईएलएसएस को इक्विटी निवेश की तरह देखें। इन फंड में 3 साल से ज्यादा भी निवेशित रह सकते है। निवेशकों को सलाह होगी कि वह अच्छे प्रदर्शन वाले ओपन-एंडेड ईएलएसएस फंड में ही निवेश करें क्योंकि क्लोज एंडेड ईएलएसएस में निवेश करने पर बार- बार बदलाव नहीं कर सकते है।