Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

शंकरा बिल्डिंग की अच्छी लिस्टिंग, ₹555 पर लिस्ट

प्रकाशित Wed, 05, 2017 पर 10:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आज बाजार में एक और शेयर ने दस्तक दी है। एनएसई पर शंकरा बिल्डिंग का शेयर 20.7 फीसदी के प्रीमियम के साथ 555 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ है। लिस्टिंग के बाद शंकरा बिल्डिंग का शेयर 577 रुपये के ऊपरी तक जाने में कामयाब रहा है। लिस्टिंग के लिए शंकरा बिल्डिंग ने 460 रुपये प्रति शेयर का इश्यू प्राइस तय किया था। वहीं शंकरा बिल्डिंग के इश्यू को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और आईपीओ 42 गुना सब्सक्राइब हुआ था।


आईपीओ के जरिए जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी कर्ज कम करने में करेगी। शंकरा बिल्डिंग पाइप, ट्यूब्स जैसे स्टील प्रोडक्ट्स बेचने वाली बंगलुरु की कंपनी है। इसके साथ ही कंपनी हाउसिंग, इंजीनियरिंग, ऑटोमोटिव सेक्टर में भी है। शंकरा बिल्डिंग आंध्र प्रदेश, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में काम करती है।


कंपनी की आगे की योजनाओं पर सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए शंकरा बिल्डिंग के मैनेजिंग डायरेक्टर, सुकुमार श्रीनिवास ने कहा कि आईपीओ के बाद ज्यादा फंडिंग की जरूरत नहीं होगी और आंतरिक स्त्रोतों के जरिए विस्तार योजनाओं को पूरा किया जा सकता है। पिछले 3-4 सालों के दौरान सालाना आधार पर रिटेल सेगमेंट में ग्रोथ 30 फीसदी के आसपास रही है, और आगे भी इसी तरह की ग्रोथ की उम्मीद है।


सुकुमार श्रीनिवास ने बताया कि रिटेल में कंपनी की मार्जिन 9 फीसदी के आसपास है और आगे इस स्तर से ज्यादा मार्जिन रहने की उम्मीद है। दरअसल कंपनी काफी नए प्रोडक्ट्स जोड़ रही है जिसका फायदा जरूर मिलेगा। आगे कंपनी का पूरा फोकस रिटेल बिजनेस पर ही रहेगा और 2020 तक रिटेल बिजनेस का हिस्सा 70 फीसदी तक ले जाने की योजना है।