Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

पीएसपी प्रोजेक्ट्स का आईपीओ खुला

प्रकाशित Wed, 17, 2017 पर 09:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कंस्ट्रक्शन कंपनी पीएसपी प्रोजेक्ट्स का इश्यू आज से 19 मई तक खुला रहेगा। पीएसपी प्रोजेक्ट्स का आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 205-210 रुपए तय किया गया है। पीएसपी प्रोजेक्ट्स की आईपीओ से 212 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। पीएसपी प्रोजेक्ट्स के आईपीओ का लॉट साइज 70 शेयरों का होगा।


नो योर कंपनी में सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते पीएसपी प्रोजेक्ट्स के सीएमडी, पी एस पटेल ने बताया कि कंपनी बिल्डिंग प्रोजेक्ट्स से जुड़े सभी तरह के कामकाज करती है। इंडस्ट्रियल और रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट पर काम पर फोकस होता है और कंपनी के ज्यादातर प्रोजेक्ट गुजरात में हैं। कंपनी अब तक करीब 71 प्रोजेक्ट्स पर काम कर चुकी है।


पी एस पटेल के मुताबिक पीएसपी प्रोजेक्ट्स ने गुजरात में फार्मा सेक्टर की बड़ी कंपनियों के लिए काम किया है। कंपनी की फार्मा सेक्टर के लिए प्लांट बनाने और अस्पताल बनाने में तगड़ी पकड़ है। पीएसपी प्रोजेक्ट्स ने गुजरात में स्वर्णिम संकुल, साबरमती रिवर फ्रंट और गुजरात हाउसिंग बोर्ड जैसे सरकारी प्रोजेक्ट को भी सफलतापूर्वक पूरा किया है।


पीएसपी प्रोजेक्ट्स की योजना पूरी तरह से कंस्ट्रक्शन के कामकाज में ही बने रहने की है। कंपनी की बिल्डिंग डेवलपिंग के कामकाज में उतरने की कोई योजना नहीं है। कंपनी ने गुजरात के बाहर कर्नाटक में बमूल डेयरी प्लांट को पूरा करने का काम किया है। पीएसपी प्रोजेक्ट्स को गुजरात गिफ्ट सिटी में भी बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का ऑर्डर मिला हुआ है।


वहीं पीएसपी प्रोजेक्ट्स की सीएफओ, हेतल पटेल ने बताया कि फिलहाल पीएसपी प्रोजेक्ट्स की ऑर्डर बुक 729 करोड़ रुपये के आसपास है। इस ऑर्डर बुक में 60 फीसदी प्रोजेक्ट का काम अभी बाकी है। मार्च 2018 तक सारे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की उम्मीद है। कंपनी के पास 124 करोड़ रुपये की नकदी मौजूद है, जबकि कंपनी पर करीब 10 करोड़ रुपये के आसपास का कर्ज है।