Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

आगे बेहतर कारोबार की उम्मीद: म्यूजिक ब्रॉडकास्ट

प्रकाशित Mon, 06, 2017 पर 14:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जागरण प्रकाशन की सब्सिडियरी एफएम रेडियो चैनल रेडियो सिटी (म्यूजिक ब्रॉडकास्ट) का आईपीओ आज से 8 मार्च तक खुलेगा। रेडियो सिटी के आईपीओ का प्राइस बैंड 324-333 प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। जागरण प्रकाशन की सब्सिडियरी म्यूजिक ब्रॉडकास्ट रेडियो सिटी एफएम स्टेशन चलाती है। इस इश्यू की लॉट साइज 45 शेयर शेयर है जिसके तहत 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 86-88 करोड़ का ऑफर फॉर सेल लाया जाएगा।


म्यूजिक ब्रॉडकास्ट प्राइवेट एफएम रेडियो ब्रॉडकास्टर है जिसके 29 शहरों में रेडियो सिटी के नाम से एफएम स्टेशन हैं। म्यूजिक ब्रॉडकास्ट, जागरण प्रकाशन की सब्सिडियरी कंपनी है जो 40 वेब रेडियो स्टेशन भी चलाती है और प्लैनेट रेडियो सिटी के नाम से इसका मोबाइल ऐप भी है। वित्त वर्ष 2016 में कंपनी को 246 करोड़ रुपये की आय पर 42.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।


म्यूजिक ब्रॉडकास्ट के आईपीओ को एंजल, एक्विरस, एमके, आईआईएफएल, वो टू वेल्थ, मोनार्क नेटवर्थ और इंडिया निवेश की सब्सक्राइब करने की सलाह है जबकि सुशील फाइनेंस की राय है कि इस आईपीओ में शॉर्ट टर्म के लिए निवेश करना चाहिए।


म्यूजिक ब्रॉडकास्ट की डायरेक्टर अपूर्वा पुरोहित ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि रेडियो सिटी देश की सबसे पहली प्राइवेट एफएम रेडियो नेटवर्क है। कंपनी का पहला स्टेशन 3 जुलाई 2001 को बेंगलुरू में शुरु हुआ। भारत में प्राइवेट एफएम रेडियो नेटवर्क अपने शुरुआती दौर में है। देश भर में मीडिया को विज्ञापन के होने वाली आय में एफएम रेडियो नेटवर्क की हिस्सेदारी अभी सिर्फ 4-5 फीसदी ही है। वहीं अंतराष्ट्रीय स्तर पर देखें तो विज्ञापन के होने वाली आय में एफएम रेडियो नेटवर्क की हिस्सेदारी 8-12 फीसदी तक है। देश में आगे एफएम रेडियो नेटवर्क के कारोबार में ग्रोथ की व्यापक संभावनाएं हैं।