Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

एरिस लाइफसाइंस का शेयर ₹611 पर लिस्ट

प्रकाशित Thu, 29, 2017 पर 10:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। एनएसई पर एरिस लाइफसाइंस का शेयर 1.3 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। एनएसई पर एरिस लाइफसाइंस का शेयर 611 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुआ है। लिस्टिंग के लिए एरिस लाइफसाइंस का इश्यू प्राइस 603 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।


लिस्टिंग के बाद एनएसई पर एरिस लाइफसाइंस को शेयर में गिरावट देखने को मिली है और फिलहाल ये 604 रुपये के आसपास नजर आ रहा है। एरिस लाइफसाइंस का इश्यू 16 से 20 जून के दौरान खुला था। ये इश्यू करीब 3.25 गुना सबस्क्राइब हुआ था।


एरिस लाइफसाइंस ब्रांडेड दवा बनाने और बेचने का काम करती है। कंपनी का प्लांट गुवाहाटी में है। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। पिछले 5 साल में कंपनी ने साल दर साल 16.5 फीसदी आय ग्रोथ हासिल की है। पिछले 5 साल में कंपनी का सीएजीआर मुनाफा 42.6 फीसदी रहा है।


एरिस लाइफसाइंसेज के सीएमडी, अमित बक्शी का कहना है कि लाइफस्टाइल बीमारियों और स्पेशियालिटी बिजनेस पर फोकस से बड़े शहरों में कारोबार ज्यादा है। हालांकि, अब धीरे-धीरे कंपनी का फोकस छोटे शहरों की ओर भी बढ़ रहा है। कंपनी ने अपने बिजनेस मॉडल में पहले से ही कई सारे बदलाव किए हैं, ऐसे में आगे किसी भी तरह रेगुलेटरी बदलाव का ज्यादा असर कारोबार पर नहीं होगा। साथ ही कंपनी किसी भी तरह के रेगुलेटरी बदलाव के लिए पूरी तरह तैयार है।