Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

सीडीएसएल की धमाकेदार लिस्टिंग

प्रकाशित Fri, 30, 2017 पर 10:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। एनएसई पर सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड यानी सीडीएसएल का शेयर 67.7 फीसदी के बम्पर प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। एनएसई पर सीडीएसएल का शेयर 250 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुआ है। लिस्टिंग के लिए सीडीएसएल का इश्यू प्राइस 149 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।


लिस्टिंग के बाद एनएसई पर सीडीएसएल के शेयर में बढ़त देखने को मिली है और फिलहाल ये 5.1 फीसदी चढ़कर 262 रुपये के आसपास नजर आ रहा है। सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड यानी सीडीएसएल का आईपीओ 19 से 21 जून तक के लिए खुल गया है। कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स के जरिए 154 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


सीडीएसएल के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पांस मिला था और ये 170 गुना भरा था। ये 2017 की दूसरी ब्लॉक बस्टर लिस्टिंग है। इससे पहले रिटेल चेन डी-मार्ट को चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट की भी जबरदस्त लिस्टिंग हुई थी और शेयर दो गुने भाव पर लिस्ट हुआ था।


सीडीएसएल की प्रोमोटर बीएसई है जिसकी कंपनी में 50 फीसदी हिस्सेदारी है। आईपीओ के बाद बीएसई की कंपनी में हिस्सेदारी घटकर 24 फीसदी रह जाएगी। सीडीएसएल देश की पहली लिस्ट होने वाली डिपॉजिटरी कंपनी है।