Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन, विस्तार पर फोकस: डिक्सन टेक्नोलॉजी

प्रकाशित Thu, 07, 2017 पर 14:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

डिक्सन टेक्नोलॉजी का आईपीओ 6 से 8 सितंबर तक के लिए खुला है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 1760-1766 प्रति शेयर तय किया गया है और इसकी लॉट साइज 8 शेयर की है। इस आईपीओ से कंपनी की 600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।


डिक्सन टेक्नोलॉजी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, लाइट, मोबाइल फोन बनाने का काम करती है। आईपीओ से जुटी रकम का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में होगा। कंपनी की तिरुपति में एलईडी टीवी के लिए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की योजना है।


डिक्सन टेक के आईपीओ पर ब्रोकरेज हाउस की राय की बात करें तो एंजेल ब्रोकिंग, एंटीक और हेम सिक्योरिटीज की इस आईपीओ में सब्सक्राइब करने की सलाह है तो सेंट्रम की इस आईपीओ से दूर रहने का सलाह है।


डिक्सन टेक्नोलॉजी के चेयरमैन सुनील बचानी ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि कंपनी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लाइंसेज, लाइटिंग और मोबाइल फोन कारोबार की देश की कम्प्लीट सोल्यूशन प्रोवाइडर है।  कंपनी के देहरादून और नोएडा में 6 प्लांट हैं। कंपनी के बड़े ग्राहकों में कई बड़ी भारतीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियां शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आईपीओ के पैसे का इस्तेमाल कंपनी की क्षमता में विस्तार, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन और कर्ज को कम करने में किया जाएगा।