Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आवाज आंत्रप्रेन्योरः हैंगओवर से छुटकारा, स्टाटअर्प मॉर्निंग फ्रेश

प्रकाशित Sat, 15, 2017 पर 12:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एक रेग्यूलर वीकएंड हो या फिर एक लॉन्ग वीकएंड पार्टी करने का बहाना तो हर किसी को चाहिए। लेकिन लंबे वीकएंड की नॉन स्टॉप पार्टीगिं दे सकती है आपको जबरदस्त मनडे ब्लूस और कभी कभी एक तगडा हैंगओवर। तो वीकएंड के बाद आपको तरो ताजा रखने के लिए मिताली टंडन और उनके पिता भरत टंडन ने बनाया है एक एसा डेटोक्स ड्रिंक जो रखेगा आपकी मार्निंग को एकदम फ्रेश।


एक्ट्रेस, सुपर मॉडल और फॉर्मर मिस अर्थ 2010, निकोल फारिया। इनकी प्रोफेशनल जिंदगी काफी मसरूफ रहती है। लेकिन आप चाहे ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े हों या आईटी से आज की युवा पीढ़ी अपनी हफ्ते भर की थकावट वीकएंड पर जमकर पार्टी करके मिटाती है। निकोल  भी दोस्तों के साथ मिलकर पार्टी करना पसंद करती हैं।


लेकिन जमकर कर पार्टी के बाद दूसरे दिन हैंगओवर से निकलाना थोड़ा भारी लगता है, और इसका तोड़ निकोल को मिला है मार्निंग फ्रेश में। ये एक इनोवेटिव एल अल्कोहोल डिटॉक्स ड्रींक है जो पूरी तरह से नैचुरल सामग्री से बना है। पार्टी हैंगओवर से छुटकारा देने के साथ साथ ये ड्रिंक गजब की ताजगी भी देता है।


25 साल की मिताली टंडन वर्क- हार्ड पार्टी हैंडर में विश्वास रखती हैं और अपनी जनरेशन के इस लाइफस्टाइल की दिक्कते को बखूबी जानती है।
 
दरअसल मिताली अपने पिता के बायोटेक और फार्मास्यूटिकल्स के कारोबार से जूड़ी थीं। रिसर्च के दौरान इन्हें पता चला की सिल्क प्रोटीन लिवर में पैदा होने वाले एडीएच एंजाइम को उत्तेजित करता है। जो अल्कोहोल का नशा कम करने में काम आता है। मिताली को इस रिसर्च में बिजनेस आइडिया दिखा। और पार्टी हैंगओवर को नेच्युरली मिटाने वाले डिटॉक्स ड्रींक - मार्निंग फ्रेश की शुरूआत हुई।
 
कंपनी ने मार्निंग फ्रेश के तीन फ्लेवर्स बाजार में उतारे हैं। कोला, मिंट और स्ट्रॉबेरी फ्लेवर्स और इसकी कीमत है 100 रुपये।  कंपनी ने रिटेंलिंग के लिए सबसे पहले बार और रेस्टोरेंट को टार्गेट किया। अमेजॉन और कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन खुदरा बिक्री शुरू की। साथ ही मार्केटींग के लिए अलग- अलग तरह के इवेंट्स में हिस्सा लिया। 
 
लिकर इकोनॉमी में भारत दुनिया का तिसरा बड़ा मार्केट है जो लगभग 35 बिलियन डॉलर का है। भारतीय मार्केट पर फोकस करते हूए कंपनी सेल को साल के अंत तक 5 गुना बढ़ने के लक्षय के साथ आगे बढ़ा रही है। सभी बड़े शहरों के अलावा टीयर 2 शहरों में पहुंच बनाने की कोशिश इस साल जारी रहेगी। अब तक इस कैटेगरी में दवाई के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। फिलहाल मार्निंग फ्रेश एकलौता पोस्ट ड्रीकिंग समाधान है इसलिए कंपनी एक्सपोर्ट पर भी अपनी नजरे बनाए हुए है।