Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल पर सट्टा बाजार गर्म

प्रकाशित Fri, 16, 2017 पर 16:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को महामुकाबला है। इस मेगा इवेंट के लिए सट्टा बाजार में भी दिवाली-सी रौनक छाई हुई है। सट्टेबाजारों को फाइनल मैच में कांटे की टक्कर की उम्मीद है। हालांकि पलड़ा भारत का ही भारी नजर आ रहा है।


दरअसल 10 साल बाद किसी टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले पर 2000 करोड़ रुपये का सट्टा लगने का अनुमान है।


सट्टा बाजार में भारत की जीत के लिए 1 रुपये पर 48 पैसे का भाव चल रहा है, जबकि पाकिस्तान की जीत के लिए 1 रुपये पर 58 पैसे का भाव चल रहा है। बता दें कि सट्टा बाजार में जिसका भाव जितना कम होता है उसकी जीत की संभावना उतनी ज्यादा होती है। अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाजार में भी भारत का ही पलड़ा भारी नजर आ रहा है।


चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल से पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आमिर सोहैल ने फिक्सिंग बम फोड़ा है। उन्होंने इशारों-इशारों में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि पाकिस्तानी टीम कैसे फाइनल में पहुंची है। आमिर सोहैल ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को अपने पैर जमीन पर रखने की सलाह दी।


चैंपियंस के महामुकाबले में अब सिर्फ एक दिन बाकी है। भारत-पाकिस्तान के इस हाईवोल्टेज मैच से पहले ही माहौल बनना शुरू हो गया है। एक तरह जहां सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों ने टीम को शुभकामनाएं देनी शुरू कर दी हैं, वहीं वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान पर अपने ही अंदाज में चुटकी ली है।


आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में ये पहली बार होगा, जब फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में टक्कर हुई थी 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप में। भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार का मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा।


क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ जीत की बधाई तो दी ही फाइनल के लिए शुभकानाएं भी दीं। उन्होंने ट्वीट किया, टीम इंडिया की इस जीत पर गर्व है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन की जबर्दस्त पारी। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल के लिए शुभकामनाएं।


वहीं, सहवाग ने जो ट्वीट किया है उसने क्रिकेट फैंस के बीच गर्मी बढ़ा दी है। सहवाग ने लिखा है, अच्छा ट्राय किया पोते। सेमीफाइनल में पहुंचना बड़ी कामयाबी। घर की ही बात है। फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल है। मजाक को सीरियसली मत लियो बेटे, वैसे आपको बता दें कि जिस दिन भारत-पाकिस्तान का फाइनल है उसी दिन फादर्स-डे भी है।