Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ब्रांड बाजारः बच्चे दे रहे हैं ब्रांड को सीख

प्रकाशित Sat, 11, 2017 पर 12:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कई सेमिनार में हम सुनते आए है कि कई ब्रांड्स को बिल्कुल बच्चों की तरह सोचना चाहिए और उनकी तरह की उनके सीखने और समझने की शक्ति होनी चाहिए। ताकि वह इपने प्रोडेक्ट्स को कंज्यूमर के हिसाब से चुन सकें और उसे ज्यादा बेहतर बना सकें।


आज ब्रांड बाजार चिल्ड्रन डे स्पेशल मना रहा है यानि बच्चे ही ब्रांड को सीख देगें कि उन्हें अपने ब्रांड में किस तरह के बदलाव करने की जरुरत है। बच्चों ने ब्रांड बाजार को बताया कि वह किंडर जोय ब्रांड को काफी पसंद करते हैं। इन बच्चों का कहना है कि इंस्टाग्राम पर एड देखाना काफी मजेदार है।
 
विज्ञापन जगत में ब्रांड एम्बैस्डर के रुप में वरुण धवन ने बच्चों को अपनी और आर्कषित किया है। वहीं तनिष्क के एड में दीपिका पादुकोण ने भी बच्चों पर खास असर छोड़ा है। हालांकिइन दोनों को ही मात देते हुए सचिन तेंदुलकर बच्चों की फेवरेट चॉइस है। बच्चों ने ना केवल ब्रांड के बारें में अपनी पसंद बताई बल्कि उन्होंने बहुत सारी समझदारी की बात भी कहीं। बच्चों का कहना है कि ब्रांड को झूठ नही बोलना चाहिए और ना ही खुद को दूसरों से ना कंपेयर करना चाहिए। बच्चों के मुताबिक ब्रांड को कोई भी एड अपनी ऑडियंस को जानकर बनाना चाहिए।