Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ब्रांड बाजारः भविष्य में कैसी होगी विज्ञापन की दुनिया

प्रकाशित Sat, 16, 2017 पर 14:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बच्चपन से दादी मां से कई कहानियां आपने सुनी होगी। लेकिन स्टोरी टेलिंग ने विज्ञापन की सारी मिनिंग की बदल दी है। तो किस तरह से स्टोरी टेलिंग बदल रहा है विज्ञापन जगत को इस पर बात करने के लिए ब्रांड बाजार में हमारे साथ बिजनेस हेड, ग्रुप एम एजेंसी मोटिवेटर, जाहिद शेख, यू-ट्यूबर-अनीशा दीक्षित, हेड ऑफ मार्केटिंग, बेनेटन की जसलीन कौर और डायरेक्टर, कंज्यूमर टेक्नोलॉजी और मीडिया बिजनेस इंडिया और साउथ एशिया, फेसबुक के संदीप भूषण।


स्टोरी टेलिंग के जरिए ब्रांड अपनी कहानी बता रही है। मौजूदा समय में विज्ञापन जगत में स्टोरी टेलिंग एक नए आयाम पर नजर आ रहा है। जसलीन कौर का कहना है कि स्टोरी टेलिंग के जरिए कंज्यूमर को कहानी से जोड़ा जाता है जो बेहद जरुरी हैं। जैसे अमुल सालों से कहानियां सुना रहा है। बदलते मौहाल में विज्ञापन  में कहनियां ही अहम बन रही हैं।


संदीप भूषण का कहना है कि सोशल मीडिया ने विज्ञापन में बताएं जा रहे कहानिय़ों को दम दिया है। स्टोरी टेलिंग केवल 30 सेकेंड की बात नहीं होती है बल्कि वह उस ब्रांड के लिए सालों साल याद करने की वजह बन जाती है।


जाहिद शेख के अनुसार विज्ञापन में स्टोरी टेलिंग के कारण तेजी से डिजिटल पर खर्च भी बढ़ रहा है। ब्रांड अपने माध्यम को सोशल माध्यम से चुनता है। इतना ही ब्रांड इनफ्लूएंसर से जुड़ रहें है।