Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

हाइवे के पास बने होटलों के धंधे पर मार

प्रकाशित Sat, 15, 2017 पर 13:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से शराब क्या बंद हुई, हाइवे के किनारे वाले होटलों में होनेवाले मीटिंग, कॉन्फ्रेंस और एग्जिबिशन की संख्या घट गई। इन होटलों में लगातार बुकिंग कैंसिल हो रही है।


हाइवे किनारे के होटलों से शराब बंद होते ही मीटिंग, कॉन्फ्रेंस और एग्जिबिशन ने भी मुंह मोड़ लिया है। इन होटेल्स में पहले से की गई बुकिंग्स लगातार कैंसल हो रही हैं। नई बुकिंग की संख्या में भी भारी कमी आ गई है। यह किसी से छुपा नहीं कि होटलों की कमाई का मोटा हिस्सा इन्हीं बड़े-छोटे इंवेट्स के जरिए आता है। मगर शराब के बंद होने से अब तो शादी-पार्टी की बुकिंग्स भी कैंसिल हो रही हैं।


हाइवे के पास बने ज्यादातर होटलों का प्रबंधन कह रहा है कि उनकी बुकिंग में पिछले महीने के मुकाबले 40-70 फीसदी तक गिरावट आ चुकी है। साथ ही इंक्वायरी में भी भारी कमी आई है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हाल ही में दिए अपने आदेश में हाइवे से 500 मीटर के दायरे में आने वाले इलाकों में शराब बेचने पर पाबंदी लगा दी है। शराबबंदी के साइड इफेक्ट झेल रहे होटल मालिकों को अब आखिरी उम्मीद राज्य सरकारों से है जो फिलहाल हाइवे की परिभाषा बदलने में जुटी हुई हैं।