Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

पेटीएम से परेशान, पहरेदार से की शिकायत

प्रकाशित Sat, 15, 2017 पर 15:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर आने वाला टीवी का सबसे बड़ा कंज्यूमर शो पहरेदार ग्राहक की आवाज बुलंद करता है और लड़ता है ग्राहक के हक की लड़ाई। जब कंपनियों की मनमानी के सामने कंज्यूमर झुकने लगता है, तब उनके हक की आवाज़ लेकर पहरेदार करता है कंपनी से सवाल और कंपनी को देना होता है जवाब।


पहरेदार के जरिए उन लोगों को इंसाफ मिल पाता है जो कंपनियों के अड़ियल रवैये के चलते उन जरूरी सर्विसेज से महरूम रह जाते हैं जो उनका हक है। पहरेदार उन कंपनियों को भी सबक सिखाता है जो वादे तो कर देती हैं लेकिन उन्हें पूरे करने में आनाकानी करती हैं।


ऑनलाइन शापिंग वेबसाइट्स पर लगी बम्पर सेल का फायदा सभी उठाना चाहते हैं और इसी कंज्यूमर रोहित यादव ने पेटीएम से कैमरा ऑर्डर किया था। पैकेट के अंदर ईट के दो टुकड़े और धातु का एक टुकड़ा था। पैकेट खोलने के तुरंत बाद पेटीएम को फोन किया। पेटीएम कस्टमर केयर को बार- बार एक ही चीज समझानी पड़ी थी। रोहित यादव का कहना है कि पेटीएम के कस्टमर केयर के रवैये से काफी निराशा हुई है। हालांकि शिकायत के बाद भी पेटीएम या कुरियर कंपनी ब्लू डार्ट की तरफ से मदद नहीं मिली। ऑर्डर 30 जून को किया था लेकिन बिल पर 13 जून का तारीख लिखा हुआ था। कैमरे के बॉक्स की सील भी टूटी हुई थी।


पहरेदार की शिकायत के बात के पेटीएम ने कंज्यूमर को उनके पैसे लौटाए गए है।