Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

एमटीएनएल को पटरी पर लाएगी सरकार: मनोज सिन्हा

प्रकाशित Wed, 20, 2017 पर 09:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने आईटीआई और एमटीएनएल के रिवाइवल का इरादा जताया है। सीएनबीसी-आवाज़ से साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि आईटीआई का कायाकल्प हो गया है और सरकार एमटीएनएल के रिवाइवल पर काम कर रही है।


एमटीएनएल पर  बात करते हुए उन्होंने कहा कि एमटीएनएल आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। जिसको देखते हुए एमटीएनएलपर समिति बनाई गई है। एमटीएनएल के रिवाइवल पर विचार जारी है। वहीं आईटीआई के रिवाइवल पर बात करते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि आईटीआई का प्रदर्शन काफी अच्छा है। आईटीआई बीएसएनएल के रास्ते पर है, आईटीआई के पास काफी काम है। उन्होंने आगे कहा कि मार्च 2018 में नई टेलीकॉम पॉलिसी आ जाएगी। सरकार डिजिटल इंडिया को बूस्ट देगी और डिजिटल डिवाइड को खत्म करेगी।


कॉल ड्रॉप पर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कॉल ड्रॉप निरंतर निगरानी से ठीक होगा। अच्छी कनेक्टिविटी के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर जरूरी है। पिछले 1 साल में 1.45 लाख टावर लगाए गए हैं। ट्राई रिपोर्ट में कॉल ड्रॉप में सुधार दिखा है। मंत्रालय खुद कॉल ड्रॉप की निगरानी कर रहा है।


टेलीकॉम कंपनियों की हालत कब सुधरेगी? इस सवाल पर टेलीकॉम मंत्री ने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर कन्सॉलिडेशन के दौर में है। कन्सॉलिडेशन के बाद 4-5 प्लेयर्स रह जाएंगे। कन्सॉलिडेशन के बाद ग्राहकों को फायदा होगा। टेलीकॉम सेक्टर की स्थिति जल्द सुधरेगी। कठिनाइयों के लिए इंटर मिनिस्ट्रियल कमिटी बनाई गई है।