Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

संसद भवन में 30 जून की आधी रात को जीएसटी की भव्य लॉन्चिंग!

प्रकाशित Mon, 19, 2017 पर 16:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार पूरे तामझाम से जीएसटी लागू करने की तैयारी में है। सीएनबीसी-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक संसद भवन में इसके लिए 30 जून की आधी रात को भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले 30 जून को दिन में जीएसटी काउंसिल की बैठक होगी जिसमें सभी राज्यों के वित्त मंत्री होंगे और फिर 30 जून की आधी रात को जैसे ही घड़ी की सुई में 12 बजेगा, बड़ा घंटा बजाया जा सकता है और इसके साथ ही जीएसटी को लॉन्च किया जाएगा।


इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ साथ विपक्षी पार्टियों के नेता होंगे। काफी संभावना है कि राष्ट्रपति से जीएसटी को लॉन्च कराया जाएगा। हालांकि पहले ये कार्यक्रम तालकटोरा स्टे़डियम या विज्ञान भवन में किए जाने पर विचार किया गया था। लेकिन अब इसे संसद भवन में करने का फैसला लिया गया है।


बता दें कि कल ही वित्त मंत्री ने साफ कर दिया था कि कि जीएसटी किसी सूरत में टाला नहीं जाएगा और इसे भव्य समारोह के बीच 1 जुलाई से ही लागू किया जाएगा।


जीएसटी के प्रचार-प्रसार के लिए सरकार ने बिग बी को ब्रांड एम्बैस्डर बनाया है। केंद्रीय उत्पाद और सीमा शुल्क बोर्ड ने बकायदा एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन लोगों को जीएसटी के बारे में जागरूक कर रहे हैं।