Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कम पैसे में देश-दुनिया घूमने का बेहतरीन मौका

प्रकाशित Thu, 16, 2017 पर 20:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अगर आप इस साल ये सोचकर परेशान हैं कि गर्मियों की छुट्टियों में घूमने कहां जाएं तो परेशान होने की जरूरत नही क्योंकि टूर एंड ट्रैवेल कंपनियों ने मार्च से ही बेहतरीन ऑफर्स देने शुरू कर दिए हैं। जहां ना केवल डिस्कॉउंट्स हैं बल्कि थीम पार्क टूर्स के भी ऑपशन शामिल हैं।


मार्च से ही गर्मी की छुट्टियों की बुकिंग शुरू हो जाती है। इसी को ध्यान में रखते हुए कई टुअर एंड ट्रैवेल कंपनियां प्री बुकिंग के लिए बेहतरीन ऑफर्स लेकर आईं हैं।


थॉमस कुक थीम पार्क टुअर का ऑफर लेकर आई है। इनमें इंटरनेशनल थीम पार्क पैकेज भी हैं जो 70,000 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू हो रहे हैं। इनमें डिज्नी थीम, हैरी पॉटर, सी वर्ल्ड जैसे थीम शामिल हैं कॉक्स एंड किंग्स सेलिब्रेशन ऑफर दे रहे हैं जिसमें 9 फीसदी तक सर्विस टैक्स की छूट है घरेलू ट्रिप पर एफएबी4 ऑफर चल रहा है। जिसमें आप लक्की ड्रॉ के जरिए 7,000 रुपये का डिस्काउंट, आई फोन 7 फ्री थाईलैंड या फिर यूरोप ट्रिप जीत सकते हैं। अगर आप अभी से गर्मी की छुट्टियों के लिए बुकिंग करते हैं तो 31 मार्च तक लक्की ड्रॉ के जरिए ऑफर जीत सकते हैं यात्रा डॉट कॉम ने भी प्री बुकिंग पर उड़ानों पर 1000 से 10,000 तक के डिस्काउंट ऑफर दिए हैं। यात्रा होटल बुकिंग्स पर 70 फीसदी तक छूट भी दे रहा है। चुनिंदा कार्ड पेमेंट से 7,000 रुपये तक कैश बैक का भी ऑफर है।


कई कंपनियों ने प्री बुकिंग यानी मार्च से जून तक बुकिंग करने पर कॉम्बो ऑफर के साथ सर्विस टैक्स में भी कटौती करने का फैसला किया है।


जानकारों के मुताबिक हर साल 55 फीसदी बुकिंग फैमिली वेकेशन्स की होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए टूर एंड ट्रैवल कंपनियों ने इस साल काफी एटरैक्टिव ऑफर्स दिए है जिसका फायदा आप प्री बूकिंग करके उठा सकते हैं और गर्मियों की छूट्टियों का मजा ले सकते हैं।