Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बर्फ से जमी झील पर क्रिकेट

प्रकाशित Thu, 15, 2018 पर 19:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

स्विटजरलैंड में बर्फीली मैदान में एक खास किस्म के क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। यहां बर्फीली पिच पर छक्के चौके लगाए गए।


सेंट मोरिट्स आईस क्रिकेट टूर्नामेंट- ये ऐसा टूर्नामेंट था जो पिछले दशक के स्टार प्लेयर्स के बीच स्विट्जरलैंड के सेंट मोरिट्स में खेला गया।   जीरो से भी कम टेंपरेचर में ये टी20 एक्जीबिशन गेम दो टीमों - पैलेस हीरे डायमंड और रॉयल्स के बीच हुआ। इस मुकाबले में सहवाग, आफरीदी, कैफi, जहीर खान और विटोरी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों में हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट में हर चीज खास थी।


सेंट मोरिट्स की ये बर्फ से जमी झील 200 टन वजन सह सकती है। इसलिये इसके ऊपर पिच, पवैलियन, और दर्शकों के लिए ग्रैंडस्टैंड बनाया गया था और तो और एक रेगुलर सीजन बॉल की जगह, पिंक कलर की बॉल का इस्तेमाल किया गया। इस अकेली बॉल की कीमत ही 300-400 डॉलर की बीच थी।


ये मुकाबले एक फॉजेन लेक पर होने के चलते खिलाड़ियों को कई लेयर कपड़े पहनने पड़े। और उन्हे कपड़ों के इस वजन के साथ मैच खेलना पड़ा और तो और मैच के दौरान कई और चुनौतियों का सामना इन खिलाड़ियों को करना पडा।


बर्फ से जमी इस झील पर दिगग्जों के इस मुकाबले को देखने भारत, पाकिस्तान श्रीलंका और नेपाल से तमाम क्रिकेट फैन सेंट मोरिट्स पहुंचे और कड़ाके की ठंड में अपने फेवरेट प्लेयर के बीच क्रिकेट का लुत्फ उठाया।