Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सुपर इंटेलिजेंस में भारत होगा सुपर पावर: मुकेश अंबानी

प्रकाशित Fri, 01, 2017 पर 16:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज एचटी लीडरशिप समिट में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उम्मीद जताई है कि आने वाले वक्त में भारत दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले साल भारत और चीन के होंगे और अगले 10 साल में भारत की इकोनॉमी 2.5 ट्रिलियन डॉलर से बढ़कर 10 ट्रिलियन डॉलर की हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि उनको भारत की ग्रोथ स्टोरी पर भरोसा है। भारत ग्लोबल लीडर के तौर पर उभर रहा है। भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बन सकता है। 2030 तक भारत की जीडीपी 10,000 अरब डॉलर के पार निकल सकती है।


मुकेश अंबानी का मानना है कि जियो की एंट्री से देश में इंटरनेट का लोकतांत्रिकरण हुआ है। एचटी लीडरशिप समिट जब उनसे ये सवाल पूछा गया कि जियो की एंट्री से टेलीकॉम कंपनियों को भारी नुकसान हुआ तो उन्होंने कहा कि बिजनेस में फायदा नुकसान होता रहता है और कंज्यूमर का फायदा सबसे ऊपर होना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि सुनील भारती मित्तल उनके दोस्त हैं। आज डेटा न सिर्फ न्‍यू ऑयल है, बल्कि यह न्‍यू सॉइल है। उनके लिए देश का और कंज्यूमर का फायदा सबसे ऊपर है।


मुकेश अंबानी ने ये भी उम्मीद जताई है कि जियो जल्द मुनाफे में आ जाएगी। जियो के नतीजे घोषित हो रहे हैं। जनवरी-मार्च तक इससे मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद है। अभी तक जियो का प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा रहा है।


मुकेश अंबानी का कहना है कि आने वाले वक्त में भारत दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत होगी। भारत सुपर इंटेलिजेंस में सुपरपावर बनेगा। आगे मशीन इंटेलिजेंस का चलन बढ़ेगा। हम सुपर इंटेलिजेंस के दौर में काम कर रहे हैं, इंटेलिजेंस सर्विसेस 24 घंटे मिलेंगी। सुपर इंटेलिजेंस में भारत के पास बड़े मौके हैं।